तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव ने शनिवार को केंद्र सरकार के इस दावे पर सवाल उठाया कि देश में आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र रोजाना संसद और उसके बाहर लंबे-चौड़े दावे करता है कि देश में आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं हुआ है, लेकिन तथ्य इससे बिल्कुल अलग है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर 'शिवाजी विश्वविद्यालय, कोल्हापुर' का नाम बदलकर 'छत्रपति शिवाजी महाराज विश्वविद्यालय, कोल्हापुर' रखने का अनुरोध किया है. बता दें कि सूबे में हाल ही में लबें समय तक चले सियासी उठापटक के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई है.

पाकिस्तान: लाहौर में बम विस्फोट से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं.

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों पर आग फेंक रहे थे, इसलिए हमें उन पर वॉटर केनन का इस्तेमाल करना पड़ा. प्रदर्शनकारियों को अरुण जेटली स्टेडियम के पास से आगे जाने की अनुमति नहीं है.

प्याज और लहसुन के दाम में बेतहाशा उछाल के साथ अब ये लुटेरों के निशाने पर आने लगे हैं. कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लुटेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लूटकर फरार हो गए. इस मामले की प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. कुदरा के थाना प्रभारी रणवीर वर्मा ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र का रहने वाला अशोक कुमार सिंह दो दिन पहले अपने पिकअप वैन से बनारस से 64 बोरी लहसुन लेकर सासाराम मंडी में पहुंचाने जा रहा था.

उन्नाव रेप पीड़िता के दर्दनाक मौत के बाद से पुरे देश में एक बार फिर शोक की लहर फैल चुकी है. लोग आरोपियों के उपर जल्द से जल्द करवाई करने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच राजधानी दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए. लोग राज घाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे थे इसी दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

"मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहती, मैं उन्हें फांसी पर लटकते देखना चाहती हूं". उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की 23 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता के ये आखिरी शब्द थे. पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ने से पहले अपने परिवार के सदस्यों और डॉक्टरों के सामने ये शब्द कहे. पीड़िता हृदयाघात से बच नहीं सकी और उसे रात 11:40 बजे मृत घोषित कर दिया गया. अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, "वह दर्द में थी. वह खुद को बचाने की गुहार लगा रही थी."

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने शनिवार को उनके परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान साक्षी महाराज ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के साथ पीड़ित परिवार के पक्ष में हूं. मैं संसद में भी इसके बारे में मुखर रहा हूं. अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्नाव का नाम बदनाम किया गया है. साक्षी महाराज के अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री कमल रानी वरुण और श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की.

राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले 'यूथ की आवाज' समिट में महिलाओं के खिलाफ हिंसा, ऋतुचक्र स्वास्थ्य प्रबंधन, जलवायु परिवर्तन, व्यक्तिगत आजादी, जैसे विषयों पर बातचीत, कार्यशाला, संगोष्ठी और लर्निग लैब हिस्सा बनेंगे. दिल्ली में यूथ की आवाज समिट का दूसरा संस्करण डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में 20-21 दिसबंर को आयोजित होने वाला है. यह एक ऐसा मंच है, जहां भारतीय युवा विश्व को आकार देने के लिए गंभीर मुद्दों पर विचार-विमर्श करते हैं.

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिजनों से शनिवार को मुलाकात की. परिजनों ने प्रियंका गांधी को बताया कि आरोपी एक साल से उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित कर रहे थे. प्रियंका ने दुष्कर्म पीड़िता के परिवार से 20 मिनट तक बातचीत की.

Load More

उन्नाव रेप पीड़िता की शुक्रवार देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. पीड़िता को गुरुवार को 90 फीसदी से ज्यादा जली अवस्था में लखनऊ से दिल्ली लाया गया था. जहां उसे अस्पताल के बर्न वार्ड में रखा गया था. पीड़िता का इलाज जरूर चल रहा था. लेकिन ज्यादा जलने की वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी. डॉक्टरों की टीम उसे हर संभव बचाने की कोशिश की. लेकिन बीती रात करीब 11:40 मिनट पर उसने दम तोड़ दिया. बता दें कि गुरुवार की सुबह तड़के गैंगरेप पीड़िता अपने केस के सिलसिले में कोर्ट जा रही थी. इस बीच कोर्ट से रिहा हुए आरोपियों ने उसे बीच रास्ते में रोक कर उसे पहले लाठी डंडो से पीटा. इसके बाद उसके ऊपर पेट्रोल डालकर जला दिया.

पीड़िता की मौत के बाद परिवार वाले काफी गुस्से में हैं. उन्होने आरोपियों के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. ताकि उन्हें न्याय मिल सके. वहीं आम लोग भी पीड़िता के मौत पर अपना गुस्सा जाहिर किया हैं. लोगों ने भी इन आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की हैं. ताकि लोग किसी के बेटी के साथ इस तरह  की घिनौनी हरकत करने से डरे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

झारखंड के 81 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. मतदाता मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाल रहे हैं. वहीं तीसरे चरण चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. जिन वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जायेगी और उसी दिन परिणाम भी घोषित किये जाएंगे.