कोरोना वायरस के तेलंगाना में 100 नए मरीज पाए गए हैं. राज्य स्वास्थ विभाग के अनुसार इस तरफ राज्य में कोविड-19 से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 2008 हो गई हैं.

कोरोना वायरस के झारखंड में शुक्रवार को 45 नए मरीज पाए गए हैं. इस तरह राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 521 हो गई हैं.

कोरोना से पुणे में 24 घंटे में 302 नए मामले दर्ज किये गए हैं.वहीं इस महामारी से 11 लोगों की मौत भी हुई हैं. इस तरह राज्य में पीड़ितों की संख्या जहां बढ़कर 7314 हो गई हैं वहीं मरने वालों की संख्या 321 पहुंच गई हा.

देश की राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

राजस्थान के बीजेपी के वरिष्ठ नेता भंवरलाल शर्मा का शुक्रवार को निधन हो गया. उन्होंने ने 95 साल की उम्र में अंतिम सांस ली हैं. उनके निधन पर लोगों ने शोक जताया है.

कोरोना वायरस के उत्तराखंड में शुक्रवार को 114 नए मामले पाए गए हैं. स्वास्थ विभाग के अनुसार राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 716 हो गई हैं.

कोरोना वायरस के महाराष्ट्र में आज 2,682 नए मामले दर्ज किये जाने के बाद पीड़ितों की संख्या बढ़कर 62,228 पहुंच गई हैं. वहीं इस महामारी से आज 116 लोगों की जान भी गई हैं. इस तरफ राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2098 पहुंच गई हैं.

कोरोना वायरस से धारावी में आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई हैं. वही 41 कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज जरूर पाए गए हैं.

भारत सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 से देश में सक्रिय मामलों की संख्या 89,987 हैं. जबकि इस महामारी से अब तक 71,105 लोग ठीक हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 3,414 मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह देश में कोरोना वायरस को लेकर रिकवरी रेट बढ़कर 42.89% पहुंच गया हैं.

कोरोना वायरस को लेकर तमिलनाडु स्वास्थ विभाग की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि शुक्रवार को राज्य में 874 नए मामले पाए गए हैं. इस तरफ राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 20,246 हो गई हैं.

Load More

देश में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं. अबतक कुल केस की संख्या डेढ़ लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय के तीन और कर्मचारियों को बृहस्पतिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. एक दिन पहले एक जूनियर सहायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में सारे कर्मचारियों की जांच हो सकती है. अभी तक उपराज्यपाल सचिवालय में कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,024 मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 316 हो गई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

बता दें कि बीते दिन गृहमंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की. लॉकडाउन 4.0 के हालात की समीक्षा हुई. गृहमंत्री ने राज्यों से लॉकडाउन 5 को लेकर उनकी राय जानी, आगे के प्लान पर चर्चा भी हुई. कई राज्यों ने अभी से ही अपने राज्य में लॉकडाउन या फिर सख्ती को आगे तक के लिए बढ़ा दिया है.

पुलवामा में बारूद से लदी कार वाले मामले में सुरक्षा एजेंसियों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. सूत्रों के मुताबिक, कार के मालिक की पहचान हो गई है. ये कार हिदायतुल्लाह नाम के शख्स की है, जो शोपियां का रहने वाला है. हिदायतुल्लाह 2019 से हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय आतंकी है.