झारखंड में रघुबर दास के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने 2014 के विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में किए गए वादों में से 92 फीसदी को पूरा किया है. यह बात गुरुवार को यहां जारी पब्लिक पॉलिसी फॉर रिसर्च सेंटर (पीपीआरसी) की एक रिपोर्ट में सामने आई है जिसके एक निदेशक भाजपा के उपाध्यक्ष भी हैं. पीपीआरसी के निदेशकों विनय पी. सहस्रबुद्धे और सुमित भसीन द्वारा 30 नवंबर को पहले चरण के मतदान से ठीक पहले 'वॉकिंग द टॉक - एन एनालिसिस ऑफ झारखंड बीजेपी मेनिफेस्टो 2014' नाम से रिपोर्ट जारी की गई.
(IANS इनपुट)

पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के विधानसभा उपचुनाव में हार के पीछे भाजपा ने धांधली की आशंका जताई है. पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि राज्य की मशीनरी ने चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का खुलकर सहयोग किया। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। राहुल सिन्हा ने ईवीएम को लेकर भी संदेह जाहिर किया.राहुल सिन्हा ने आईएएनएस से फोन पर कहा, "वैसे केंद्रीय चुनाव आयोग निगरानी करता है, मगर उपचुनाव का क्रियान्वयन तो राज्य ही करता है. तृणमूल सरकार जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है."
(IANS इनपुट)

Load More

महाराष्ट्र में तकरीबन एक महीने से चली आ रही सियासी ड्रामे पर आखिरकार विराम लगता दिख रहा है. आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि इस पद पर काबिज होने वाले ठाकरे खानदान के पहले सदस्य होंगे. शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे होगा. विधानसभा चुनाव में 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने जा रही है. उद्धव ठाकरे के साथ तीनों ही पार्टियों के दो-दो नेता भी शपथ लेंगे.

अब कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश की राजनीति में बदलाव हो सकता है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया नई पार्टी बना सकते हैं. यह दावा सिंधिया के समर्थक विधायक सुरेश रथखेड़ा ने किया है. सुरेश रथखेड़ा का कहना है कि सबसे पहले मुझे नहीं लगता कि महाराज साहब कांग्रेस छोड़ेंगे. वह दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. वह अपनी पार्टी बना सकते हैं, मध्यप्रदेश में उनकी ताकत है. अगर वह पार्टी बनाते हैं तो सबसे पहले मैं ज्वॉइन करूंगा. पार्टी सर्वोच्च है, लेकिन मेरे लिए सिंधिया साहब पहले आते हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं उत्तर प्रदेश के कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. हादसे के बाद बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. इस दुर्घटना में बस के आगे का हिस्सा सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है. क्रेन से बस को उठाया जा रहा है. घायलों को नजीदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है.