INX मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट से राहत न मिलने के बाद आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

नवनियुक्त अमेरिकी रक्षा सचिव मार्क टी. एस्पर ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात की और कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और भारत-पाकिस्तान के सभी मुद्दों को द्विपक्षीय रूप से निपटाने की आवश्यकता है. राजनाथ सिंह ने एस्पर को उनकी नियुक्ति पर बधाई देने के लिए टेलीफोन किया था, जिसके बाद बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही.
(IANS इनपुट)

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बन गई है. अनंत सिंह के बाढ़ में नदवां गांव स्थित उनके पैतृक आवास से एके-47, जिंदा कारतूस और ग्रेनेड बरामद होने के मामले में पुलिस विधायक की खोज में लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच, मंगलवार को पटना की एक अदालत ने विधायक की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया.

पाकिस्तान सरकार ने कश्मीर मुद्दे को लेकर लिया फैसला, जाएगा अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट: पाकिस्तान मीडिया

INX मीडिया मामले में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के घर सीबीआई की टीम पहुंची, लेकिन सीबीआई को यहां से खाली हाथ लौटना पड़ा. क्योंकि वे घर पर मौजूद नहीं थे.

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द कर दी है. संदीप कुमार ने 2019 लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी का समर्थन किया था जिसके बाद उनपर कार्यवाही करते हुए दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने उन्हें अयोग्य ठहरा दिया है. संदीप कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बीएसपी के लिए काम किया. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आम आदमी पार्टी की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है. बता दें कि इस तरह अब अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है.

बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलिस के छापेमारी के दौरान घर से बरामद एके-47 राइफलमामले में वे फारार चल रहे है. जिन्हें गिरफ्तार करने को लेकर उनके खिलाफ
कोर्ट की तरफ से गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

Load More

कर्नाटक में आज मंगलवार को येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. कुल 17 मंत्रियों के शपथ लेने की बात कही जा रही है. इसमें लिंगायत, वोक्कालिगा, ओबीसी और ब्राह्मणों सभी को साधने की पूरी कोशिश की जाएगी. माना जा रहा है कि येदियुरप्पा कैबिनेट में लिंगायत समुदाय से 8, ओबीसी से दो, ब्राह्मण समाज से एक, वोक्कालिगा समुदाय से तीन और एससी-एसटी समुदाय से दो लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है.

आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की 75वीं जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेताओं समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पीत किया. इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित किया. राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को बाम्बे प्रेसीडेंसी (मुंबई) में हुआ था. देश की आजादी के समय राजीव गांधी की उम्र सिर्फ 3 साल थी. आगे चलकर यही राजीव गांधी 40 की उम्र में वो देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ फोन पर बात की. इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को भी कॉल किया. इस बात की जानकारी खुद ट्रंप ने ट्वीट करके दी है. ट्रंप के मुताबिक उन्होंने दोनों देशों को जम्मू-कश्मीर में तनाव कम करने की हिदायत दी है. पीएम मोदी के साथ ट्रंप की करीब 30 मिनट की बातचीत हुई.