राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में सोमवार को फिर प्याज के दाम में उछाल आया. दिल्ली में प्याज का थोक भाव 95 रुपये प्रति किलो से ऊपर चला गया.वहीं, दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में प्याज का खुदरा भाव फिर बढ़कर 125 रुपये प्रति किलो तक चला गया है.  बताया जाता है कि आने वाले दिनों में प्याज और महंगा होगा. (इनपुट आईएएनएस) 

मुंबई की लोकल ट्रेन से 22 साल की लड़की कल्याण से जा रही थी सीएसटी थी, लेकिन भीड़ की वजह से डोंबिवली के पास ट्रेन से नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई.

नगरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और लखनऊ के दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में भी छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया, हालात के मद्देनजर जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों की छुट्टियां अगले 7 दिन के लिए निरस्त कर दी गई हैं. प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी डीएम और एसपी की अगले 7 दिन तक की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. (इनपुट आईएएनएस)

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने होंगे अगले सेना प्रमुख

पुणे FTII: फीस बढ़ोतरी को लेकर 4 छात्र बैठें भूख हड़ताल पर

नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध पर गृह मंत्री अमित शाह ने छात्रों से कहा कि मैं छात्रों से अपील करता हूं इस कानून को वे समझें.

फ्रांस के राजदूत इमैन्युएल लीनैन भारत दौरे पर हैं. उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है, हम इसका सम्मान करते हैं.

बीजेपी ने सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के लिए कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधा. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के इंडिया गेट पर धरने पर बैठने के सवाल पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इसी प्रकार की कोशिश पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "वह भी फेल हुए थे और प्रियंका भी फेल होंगी" (इनपुट आईएएनएस)

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन: जामिया मिलिया इस्लामिया के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इस स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा. आपको बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद यह निर्णय लिया गया.

उन्नाव बलात्कार और अपहरण मामला: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने दोषी करार दिया है.

Load More

दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन थम गया है. गौरतलब है कि देर रात 50 छात्रों की रिहाई के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ और सभी छात्र यहां चले गए. जामिया कैंपस में हिंसा पर भारी तनाव है. पुलिस ने देर रात दिल्ली के कालकाजी पुलिस स्टेशन से 35 छात्रों को छोड़ा, जबकि फ्रेंड्स कॉलोनी से 15 छात्रों को रिहा किया गया. वहीं, कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों की पिटाई की निंदा की और सरकार को घेरते हुए कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं?

इतना ही नहीं नागरिकता कानून को लेकर मचे बवाल पर विपक्ष के नेताओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. जामिया हिंसा के बाद अलीगढ़ में हुए विरोध प्रदर्शन से मामला गरमा गया. वहीं, रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल, पटना, बेंगलुरू, गुवाहटी, उत्तराखंड और अलीगढ़ में भी पूरे दिन प्रदर्शन जारी रहा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं हाल ही मैं अर्थव्यवस्था की सुस्ती पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा है. चिदंबरम ने आज ट्विटर पर लिखा कि आर्थिक मंदी पर लेखकों का निष्कर्ष निराशाजनक है. यह एक सामान्य मंदी नहीं है, यह भारत की महान मंदी है. अर्थव्यवस्था आईसीयू में जा रही है.