भारत ने अफगानिस्तान को दो एमआई 24वी गनशिप हेलीकॉप्टर काबुल में आयोजित एक समारोह में सौंप दिए। ये हेलीकॉप्टर अफगानिस्तान के रक्षामंत्री असदुल्लाह खालिद को भारतीय राजदूत विनय कुमार ने सौंपे। सूत्रों ने कहा कि ये हेलीकॉप्टर भारत की तरफ से 2015-16 में अफगानिस्तान को उपहार में दिए गए चार हेलीकॉप्टरों के बदले में हैं.(IANS इनपुट)

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि हरियाणा के कैथल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थक एक गैंगस्टर के परिजन मतदाताओं को डरा-धमका रहे हैं. कैथल सीट से कांग्रेस के मीडिया विभाग प्रमुख रणदीप सुरजेवाला चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के लीलाराम गुर्जर से है. पार्टी ने कहा कि सुरजेवाला जब मंत्री थे, उस दौरान गैंगस्टर सुरिंदर गेओंग का दक्षिण अफ्रीका से प्रत्यर्पण कराया गया था और बाद में वह 2017 में एक मुठभेड़ में मारा गया. उसके परिवार के लोग मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरा-धमका रहे हैं.(IANS इनपुट)

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को कहा कि इस साल मई में आए चक्रवात फानी के कारण हुई भारी तबाही के चलते वह बुधवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. वर्ष 2000 से राज्य की सत्ता पर काबिज पटनायक बुधवार को 74 साल के हो जाएंगे.(IANS इनपुट)

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को गिरफ्तारी से चार हफ्ते की अंतरिम सुरक्षा प्रदान की. अदालत ने नवलखा को भीमा कोरेगांव मामले में अग्रिम जमानत के लिए संबंधित अदालत में जाने को कहा. महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में एफआईआर को रद्द करने की याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक सीलबंद लिफाफे में नवलखा के खिलाफ दस्तावेज पेश किए.(IANS इनपुट)

हिंदू पक्ष ने मंगलवार को अयोध्या मामले की सुनवाई कर रहे पांच सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट की पीठ से 'ऐतिहासिक गलती' को सुधारने का आग्रह किया

बलुचिस्तान के क्वेटा में धमाका हुआ है. इस धमाके में एक की घायल होने की खबर है. फिलहाल धामके के बारे और ज्यादा जानकरी प्राप्त नहीं हो पाई है.

पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि वह घोटाला प्रभावित पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक के जमाकर्ताओं का संकट कम करने के लिए केंद्र की मदद लेंगे. (इनपुट भाषा)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. कलाम को देश के 'मिसाइल मैन' के रूप में भी जाना जाता है। मोदी ने 1.21 मिनट का वीडियो ट्विटर पर साझा किया और कहा कि कलाम ने 21वीं सदी के सक्षम और समर्थ भारत का सपना देखा और इस दिशा में अपना विशिष्ट योगदान दिया.

मुर्शिदाबाद हत्याकांड को लेकर बीजेपी की उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात की है. मुलाकात करने वाले लोगों में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, एस एस अहलूवालिया, मुकुल राय समेत  कई अन्य नेता शामिल थे. इन नेताओं ने राष्ट्रपति से मुर्शिदाबाद हत्याकांड मामले में  हस्तक्षेप करने की मांग की है.

Load More

हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में रैलियां करेंगे. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) महाराष्ट्र के यवतमाल और वर्धा (Wardha) में रैलियों को संबोधित करेंगे. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. उधर, दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए मंगलवार को ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान जारी किया जाएगा. इसके तहत शहर के सभी जेनेरेटर सेटों को बंद करने का आदेश जारी होगा.

हालांकि आवश्यक सेवाओं के लिए यह आदेश लागू नहीं होगा. वहीं, दिल्ली निवासियों और इसके आसपास रहने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है कि आने वाले दिनों में क्षेत्र की हवा और ज्यादा दूषित होने वाली है. दरअसल, क्षेत्र की वायु गुणवत्ता सोमवार को खराब श्रेणी के सबसे निचले स्तर पर जा पहुंची है, जिसमें वायु गुणवत्ता सूचकांक (एआईक्यू) 280 है. ऐसे में मंगलवार को इसे 'अत्यंत खराब' श्रेणी में पहुंचने की आशंका है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

उधर, आईएनएक्स मीडिया केस में धन शोधन के मामले में ईडी को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी और पूछताछ की अनुमति पर राउज एवेन्यू अदालत मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगी.