देश की खबरें | सुभासपा की अगुवाई वाले 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होने पर आप सहमत : राजभर
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

बलिया (उप्र), एक अगस्त सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने कहा है कि उसकी अगुवाई वाले 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में आम आदमी पार्टी (आप) ने शामिल होने की सहमति दे दी है ।

सुभासपा के प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर ने शनिवार को बताया कि आप ने उत्तर प्रदेश में सुभासपा की अगुवाई वाले भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने पर अपनी रजामंदी दे दी है।

यह भी पढ़े | अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, 6 महीने से चल रहा था इलाज : 1 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

उन्होंने बताया शुक्रवार रात वह आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह से लखनऊ के राज्य विशिष्ट अतिथि गृह में मिले थे ।

राजभर ने दावा किया है कि तकरीबन दो घंटे तक चली इस मुलाकात में संजय सिंह ने आप के भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने पर सहमति दी है । उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात होगी तथा इस गठबंधन का दिल्ली में ही औपचारिक रूप से ऐलान होगा ।

यह भी पढ़े | PM Modi address Grand Finale of Smart India Hackathon: स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के ग्रैंड फिलाने को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की केंद्र एवं राज्य सरकार ने आम जनता के साथ छलावा किया है । दोनों दल भाजपा की जन विरोधी नीतियों को लेकर एक साथ आकर संघर्ष का बिगुल फूकेंगे ।

ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि दोनों दलों में बातचीत को लेकर शुक्रवार को आप नेता संजय सिंह ने पहल की और उनकी फोन पर बातचीत हुई । लखनऊ से बाहर बलिया में रहने के कारण उन्होंने अपने पुत्र एवं दल के प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर को बातचीत के लिये भेजा ।

मप्रकाश राजभर ने बताया कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश में एक बड़ी रैली होगी, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शिरकत करेंगे । उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिये यह प्रयास किया जा रहा है कि समान विचारधारा के सभी दलों को एक मंच पर लाया जाय । उन्होंने दावा किया कि भागीदारी संकल्प मोर्चा में फिलहाल आठ दल हैं ।

सं अमृत

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)