देश की खबरें | पश्चिमी दिल्ली में इमारत में आग लगने से महिला की मौत, नौ लोग घायल

नयी दिल्ली, 13 मई पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक व्यावसायिक इमारत में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अब भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

उन्होंने कहा कि एक महिला का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि इमारत से निकाले गए नौ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बचाव अभियान जारी है।

अधिकारियों ने कहा कि आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया तथा घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं।

डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है।

पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है। घटना में एक महिला की मौत हुई है और स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मी मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)