देश की खबरें | शिअद अब तक राजग के साथ क्यों है : अमरिंदर सिंह
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

चंडीगढ़, 19 सितंबर शिरोमणि अकाली दल का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बने रहने पर सवाल खड़ा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पूछा कि शिअद भाजपा नीत केंद्र सरकार में रहने के दौरान पिछले छह साल में ''किसानों के हित में की गई उसकी एक पहल'' के बारे में बताए?

शिअद के शीर्ष नेतृत्व पर कृषि विधेयकों के संबंध में पिछले कुछ दिनों से ''झूठ'' बोलने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि शिअद ने ये अध्यादेश लाए जाने के बाद से ही ''खुलेआम और बेहद बेशर्मी के साथ इसका समर्थन'' किया था।

यह भी पढ़े | केरल में COVID-19 के 4,644 नए केस, 18 की मौत: 19 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा कि शिअद के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कृषि विधेयकों को लेकर झूठ बोल रहे हैं जोकि पूरी तरह सामने आ चुका है।

मुख्यमंत्री ने बादल से पूछा, '' क्या आपमें से किसी ने लोकसभा में पेश किए जाने से पहले तक अध्यादेशों को किसान विरोधी कहा था?''

यह भी पढ़े | Agriculture Reform Bills: कृषि विधेयक बिल के विरोध में 27 सितंबर को जन अधिकार पार्टी ने बुलाया ‘बिहार बंद’.

उन्होंने कहा '' क्या हरसिमरत ने एक बार भी, इस्तीफा देने तक, किसानों को बताया कि वह उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए केंद्र सरकार को मनाने की कोशिश कर रही थीं, जैसा कि अब वह दावा कर रही हैं?''

अकाली दल के राजग का हिस्सा बने रहने पर सवाल उठाते हुए सिंह ने पूछा, '' हरसिमरत के यह मानने के बाद कि भाजपा नीत सरकार उनके द्वारा जतायी गई चिंताओं के बावजूद किसानों की समस्याओं को दूर करने में नाकाम रहीं, फिर भी शिअद अब तक राजग का हिस्सा क्यों बना हुआ है?''

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)