देश की खबरें | सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की

नयी दिल्ली, 20 सितंबर सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दोनों ने अफगानिस्तान समेत क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बैठक में विभिन्न द्विपक्षीय पहल की प्रगति की समीक्षा की गई जिसमें दोनों देशों के बीच स्थापित ‘रणनीतिक साझेदारी परिषद’ के तहत उठाए गए कदम शामिल थे।

अल सऊद ने एक दिन पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ अफगानिस्तान की स्थिति तथा रक्षा, व्यापार, निवेश और ऊर्जा के क्षेत्रों में द्विपक्षीय गठजोड़ को विस्तार देने पर बातचीत की थी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘सऊदी अरब के विदेश मंत्री हिज हाइनेस प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद से भेंट कर खुशी हुई। द्विपक्षीय सहयोग के लिए जारी पहल और क्षेत्रीय स्थिति पर विचारों का आदान प्रदान किया।’’

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सऊदी अरब द्वारा भारत में ऊर्जा, सूचना प्रौद्योगिकी और रक्षा उत्पादन के क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर बात की।

इस बैठक में अफगानिस्तान की स्थिति समेत क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर भी विमर्श हुआ। बयान के अनुसार, मोदी ने कोविड-19 महामारी के दौरान भारतीय लोगों के कल्याण के लिए सऊदी अरब द्वारा उठाये गए कदमों की सराहना की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)