देश की खबरें | ''दिल्ली में रामलीला समितियों को आयोजन स्थल के लिए कम किराया देना होगा''

नयी दिल्ली, पांच अगस्त उपराज्यपाल वी के सक्सेना से भेंट करने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा है कि दिल्ली में रामलीला समितियों को आयोजन स्थलों का कम किराया देना होगा तथा उन्हें बिना किसी रूकावट के नगर निकाय एजेंसियों से जरूरी अनुमति मिलेगी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि रामलीलाओं के आयोजन का समय रात दस बजे से बढ़ाकर 12 बजे किया जाएगा ताकि लोग काम से लौटने के बाद अपने परिवारों को रामलीला दिखाने ले जा सकें।

रामलीला समितियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ भेंट के बाद उपराज्यपाल ने ट्वीट किया कि उन्होंने संबंधित एजेंसियों को मौके पर मुद्दों का समाधान करने और लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने लिखा, ‘‘ (मैं)रामलीला समितियों से मिला और (मैंने) शहर में रामलीला के सुचारू संचालन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की । (मैंने)संबंधित एजेंसियों को मौके पर ही मुद्दों का समाधान करने और लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान करने का निर्देश दिया।’’

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि उपराज्यपाल ने अधिकारियों को रामलीला के लिए मैदान का किराया 66 रूपये प्रति वर्गफुट से घटाकर 15 रूपये प्रति वर्ग फुट करने का निर्देश दिया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल में गुप्ता, पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा , दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधूड़ी, प्रदेश भाजपा महासचिव एवं दिल्ली धार्मिक महासंघ के महासचिव अशोक गोयल देवराहा एवं रामलीला समितियों के कुछ सदस्य शामिल थे।

वर्मा ने कहा कि नगर निकाय अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि रामलीला समितियों की समस्याओं का हल किया जाए तथा बिना किसी रूकावट के उन्हें अनुमतियां एवं लाइसेंस जारी किया जाए।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)