जरुरी जानकारी | जब्त मादक पदार्थों को नष्ट करने का अच्छी तरह प्रचार-प्रसार करेंः सीतारमण

मुंबई, 25 नवंबर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को सीमाशुल्क अधिकारियों से कहा कि वे बंदरगाह पर पकड़े जाने वाले मादक पदार्थों को नष्ट किए जाने का अच्छी तरह प्रचार-प्रसार करें।

मुंबई स्थित जवाहरलाल नेहरु पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) के एक दिवसीय दौरे पर आईं सीतारमण ने यहां तैनात सीमा-शुल्क अधिकारियों से जब्त मादक पदार्थों के मामले में सख्ती बरतने को कहा।

इस दौरे को लेकर जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, वित्त मंत्री ने कहा कि बंदरगाह पर पकड़े जाने वाले मादक पदार्थों को नष्ट किए जाने का समुचित प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए।

उनका यह बयान मूंदड़ा बंदरगाह पर कुछ हफ्तों पहले बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए जाने के संदर्भ में खासा अहम है।

इस दौरान सीतारमण ने सीमा-शुल्क अधिकारियों से जेएनपीटी पर आने वाले माल की त्वरित निकासी सुनिश्चित करने को भी कहा। उन्होंने खतरनाक पदार्थों के निपटान में भी तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि जरूरी कानूनी प्रक्रिया को तीन महीनों के भीतर पूरा कर लिया जाए।

बंदरगाह के अपने दौरे के दौरान वित्त मंत्री ने वहां तैनात वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने गेटवे ऑफ इंडिया से बंदरगाह तक फेरी की सवारी भी की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)