देश की खबरें | कोलकाता मेट्रो ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए नियमों में दी ढील
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

कोलकाता, 15 सितंबर कोलकाता मेट्रो ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए मंगलवार को नियमों में ढील देते हुए भीड़भाड़ वाले घंटों को छोड़कर अन्य समय में ई-पास के बिना ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी।

इस दौरान वरिष्ठ नागरिक, प्रवेश द्वार पर अपना पहचान पत्र दिखाकर प्रवेश ले सकते हैं।

यह भी पढ़े | COVID-19 Vaccine Update: ICMR के महानिदेशक बलराम भार्गव बोले- सीरम इंस्टीट्यूट जल्द ही देश में शुरु करेगी कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल.

लगभग छह महीने बाद सोमवार को बहाल हुई मेट्रो सेवा ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को डिजिटल पास नहीं लेना होगा और आवश्यक दस्तावेज दिखाने के बाद उन्हें स्टेशन में प्रवेश करने और टिकट काउंटर से स्मार्ट कार्ड लेने की अनुमति होगी।

यह सुविधा पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़े | Sudarshan TV ‘UPSC Jihad’ Show: सुदर्शन टीवी के ‘यूपीएससी जिहाद’ शो पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम आदेश तक लगाई रोक.

शहर के कई वृद्ध जनों ने शिकायत की थी कि मेट्रो ऐप ‘पथदिशा’ से ई पास डाउनलोड करने में उन्हें समस्या होती है।

अधिसूचना में कहा गया, “वरिष्ठ नागरिकों ने ऐप के जरिये टिकट पास लेने में समस्या के बारे में बताया है। इसे संज्ञान में लेते हुए निर्णय लिया गया है कि वरिष्ठ नागरिकों को ई पास लेने से छूट दी जाएगी। वे आयु का प्रमाण जैसे कि आधार, पैन कार्ड, वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस दिखाकर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश ले सकते हैं।”

कोलकाता मेट्रो के महा प्रबंधक मनोज जोशी ने कहा कि प्रवेश द्वार पर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि कोई अवैध रूप से नियमों में ढील का लाभ न ले सके और वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा प्राप्त हो सके।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)