देश की खबरें | हॉकी इंडिया ने खिलाड़ियों के लिए वेब-आधारित मंच ‘हीरोज कनेक्ट’ लॉन्च किया

नयी दिल्ली, 21 जुलाई हॉकी इंडिया ने पुरुषों और महिलाओं के खेल में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के विस्तृत डेटाबेस को तैयार करने के लिए वेब-आधारित मंच, ‘हीरोज कनेक्ट’ लॉन्च किया है।

  इस मंच के जरिए पूर्व और वर्तमान भारतीय हॉकी खिलाड़ी खेल के बारे में रचनात्मक चर्चा कर सकते है।

भारत के लिए खेलने वाले सभी पूर्व और वर्तमान हॉकी खिलाड़ी इस मंच पर अपना प्रोफाइल पंजीकृत कर सकते हैं, जिसे राष्ट्रीय महासंघ द्वारा सत्यापित किया जाएगा।

हॉकी इंडिया के बयान के अनुसार, इन प्रोफाइल में एक खिलाड़ी का सामान्य विवरण, भारतीय टीम के लिए खेले गए मैच, करियर की अवधि, टूर्नामेंटों में भाग लेने का विवरण, संन्यास लेने का समय, करियर के यादगार क्षण, जीते गए पुरस्कार, सोशल मीडिया प्रोफाइल और खिलाड़ी की तस्वीरें शामिल होंगी।

पूर्व ओलंपियन साबू वर्की ने कहा कि ‘हीरोज कनेक्ट’ मंच एक खूबसूरत पहल है, जो उन्हें अपने पूर्व साथियों से जुड़ने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह अच्छी पहल है। मैं उन कई खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं हूं जिनके साथ मैं खेला हूं, इसलिए यह एक बहुत अच्छा मंच है, जहां मैं उनका संपर्क नंबर हासिल कर सकता हूं। उनके साथ वापस जुड़ सकता हूं और उनसे बात कर सकता हूं।’’

भारत का 1996 अटलांटा ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करने वाले साबू ने कहा, ‘‘ हाल ही में, मैं अपने कुछ साथियों के संपर्क विवरण खोज रहा था और हॉकी इंडिया ने इसे लॉन्च कर दिया।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)