देश की खबरें | बिहार में एआईएमआईएम के चार विधायक राजद में हुए शामिल

पटना, 29 जून बिहार में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पांच विधायकों में से चार विधायक बुधवार को मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गये। इसके साथ ही, राज्य विधानसभा में राजद सबसे बड़ी पार्टी हो गई है।

राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एआईएमआईएम के इन चार विधायकों को एक कार से खुद विधानसभा ले गये और सदन के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मुलाकात की।

तेजस्वी ने सिन्हा को चारों विधायकों के असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (एआईएमआईएम) से अलग होने और राजद में उनके विलय के औपचारिक निर्णय से अवगत कराया।

राजद में एआईएमआईएम के विधायक मोहम्मद इज़हर आरफ़ी, शाहनवाज़ आलम, रुकानुद्दीन अहमद और अंज़ार नईमी शामिल हुए हैं।

एआईएमआईएम के इन चारों विधायकों के राजद में शामिल हो जाने पर 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल (राजद) के विधायकों की संख्या बढ़कर अब 80 हो गयी है, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद(यू) के साथ राज्य में सत्ता साझा कर रही भाजपा के विधायकों से तीन अधिक है।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के अब विधानसभा में सिर्फ एक विधायक, अख्तरुल ईमान, रह गये हैं। ईमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

अनवर

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)