विदेश की खबरें | उत्तरी चीन में गैस विस्फोट में चार लोगों की मौत, 47 घायल

बीजिंग, 21 अक्टूबर उत्तर-पूर्वी चीन के लिओनिंग प्रांत की राजधानी शेनयांग में एक रेस्तरां में हुए गैस विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 47 अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

विस्फोट में घायल हुए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर बचाव अभियान के लिए 100 से अधिक दमकलकर्मी तैनात किए गए है।

ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो फुटेज में तीन मंजिला इमारत के जमींदोज होने की तस्वीरें दिखाई गई हैं। वीडियो में पूरे क्षेत्र में मलबा पड़ा हुआ दिख रहा है। सरकारी सीजीटीएन टीवी की खबर में बताया गया है कि आसपास की इमारतें प्रभावित हुई हैं। रेस्तरां के पास खड़ी कारों को भी नुकसान पहुंचा है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के कारण ऐसा लगा जैसे कोई बम गिराया गया हो।

पास के एक नूडल रेस्तरां के मालिक ने कहा, ''एक जोरदार धमाका हुआ। मैं लगभग उछल गया था।''

वह घटनास्थल से लगभग 50 मीटर दूर थे।

उन्होंने चाइना न्यूजवीक को बताया कि विस्फोट के कारण टूटे शीशे और धूल हर जगह बिखर गई। उनका खुद का व्यवसाय भी बुरी तरह प्रभावित हो गया।

खबर में कहा गया है कि नूडल रेस्तरां के मालिक ने कहा कि उसने वहां से गुजरती एक बस को देखा, जिसकी खिड़कियां पूरी तरह से टूट गई थीं और दर्जनों घायल लोग सड़क पर पड़े थे, जिन्हें एंबुलेंस में ले जाया जा रहा था।

कई सूत्रों के हवाले से मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि क्षेत्र में पहले गैस पाइपलाइन का निर्माण कार्य किया गया था। गैस कंपनी ने पुष्टि की कि निर्माण कार्य पिछली रात हुआ था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट से इसका कोई संबंध है या नहीं।

खबर में कहा गया है कि गैस कंपनी ने कथित तौर पर जांच में सहयोग करने के लिए श्रमिकों को घटनास्थल पर भेजा है और कहा है कि इल संबंध में आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)