देश की खबरें | विदेशी सोना तस्करी के मामले में पांच गिरफ्तार

रायपुर, तीन मई छत्तीसगढ़ में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने विदेशी सोने की तस्करी के आरोप में पांच लोगों को पकड़ा है तथा इनसे लगभग 42 करोड़ रुपए मूल्य का सोना, चांदी और नकद बरामद किया है।

डीआरआई ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि निदेशालय की रायपुर इकाई ने कार्रवाई कर विदेशी सोने की तस्करी करने के आरोप में पांच लोगों को पकड़ा है। इस दौरान आरोपियों से 18.18 किलोग्राम सोना, 4545 किलोग्राम चांदी और 32 लाख रुपए नकद बरामद किया है। बरामद सोने, चांदी और नकद का मूल्य लगभग 42 करोड़ रुपए है।

विज्ञप्ति के अनुसार डीआरआई की रायपुर इकाई को क्षेत्र में भारी मात्रा में सोने की तस्करी होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद अधिकारियों ने कलकत्ता से राजनांदगांव जा रही रेलगाड़ी से दो व्यक्तियों को पकड़ा। उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से 13.53 किलोग्राम सोने के दो छड़ बरामद हुए। तस्करों ने सोने को कपड़ों में छिपा कर रखा था।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि जब मामले की छानबीन की गई तब सोने को तस्करों से लेने वाले दो व्यक्तियों तथा आभूषण विक्रेता के बारे में भी जानकारी मिली।

डीआरआई के अधिकारियों ने सूचना के आधार पर एक आभूषण विक्रेता के परिसर में तलाशी अभियान चलाया जहां से 4545 किलोग्राम चांदी, 4.65 किलोग्राम सोना और 32.35 लाख रुपए नकद बरामद किया गया।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि डीआरआई के अधिकारियों ने विदेशी सोने की तस्करी के आरोप में अभी तक पांच लोगों को पकड़ा है तथा जानकारी मिली है कि आरोपियों द्वारा पूर्व में भी भारी मात्रा में विदेशी सोने की तस्करी की गई है। डीआरआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)