खेल की खबरें | एफआईएच प्रो लीग : आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की नजरें बदला चुकता करने पर

राउरकेला, 23 फरवरी पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर भारतीय पुरूष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग के अगले मैच में शनिवार को आस्ट्रेलिया के अपराजेय अभियान में नकेल डालने की कोशिश करेगी ।

भारत ने पिछले मैच में दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड के खिलाफ अच्छी हॉकी खेली लेकिन शूटआउट में 2 . 4 से हार गई ।

भारत इस समय छह मैचों में 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया सारे छह मैच जीतकर अपराजेय है ।

अपने घरेलू अभियान का अंत जीत के साथ करने के अलावा भारत की नजरें बदला चुकता करने पर भी लगी होंगी । इस महीने की शुरूआत में भुवनेश्वर में भारत को आस्ट्रेलिया ने 6 . 4 से हराया था ।

आस्ट्रेलिया को हराने के लिये हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा ।

पिछले मैच में भारत का पेनल्टी कॉर्नर खराब रहा और हरमनप्रीत, जुगराज सिंह तथा अमित रोहिदास के लिये गोल करना मुश्किल हो गया था । आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा ।

भारतीय डिफेंडरों ने डच टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और मैन टू मैन मार्किंग देखने लायक थी । मिडफील्ड और फॉरवर्ड पंक्ति का तालमेल भी जबर्दस्त था ।

आस्ट्रेलिया के फॉरवर्ड खिलाड़ियों को रोकने के लिये भी भारतीय डिफेंडरों को मुस्तैद रहना होगा । वहीं भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति को सर्कल के भीतर मौके बनाने होंगे और उन्हें गोल में बदलना होगा ।

भारतीय टीम रविवार को आखिरी लीग मैच में आयरलैंड से खेलेगी ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)