देश की खबरें | द्वारका में अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर स्थापित करने के प्रस्ताव को डीडीए की मंजूरी

नयी दिल्ली, 14 सितंबर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मंगलवार को द्वारका में एक अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस परिसर को आधुनिक तौर-तरीकों के आधार पर विकसित किया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई डीडीए की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''यह आधुनिक व अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप तैयार किया गया पहला खेल परिसर होगा। इसका निर्माण आधुनिक तौर-तरीकों, शानदार सुविधाओं के आधार पर किया जाएगा। यह प्रदेश में खेलों को विकास का आईना होगा। इसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।''

अधिकारी ने कहा कि प्राधिकरण ने द्वारका में स्थित खेल परिसर की भूमि का अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर के रूप में नामकरण करने को मंजूरी दे दी है।

उपराज्यपाल डीडीए के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के मास्टर प्लान-2041 के मसौदे पर जनता की आपत्तियों और सुझावों पर सुनवाई व विचार करने के लिए एक जांच बोर्ड के गठन का निर्देश दिया। आपत्ति व सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 23 अगस्त थी।

कालकाजी एक्सटेंशन में भूमिहीन कैंप में झुग्गी-झोपड़ी निवासी लाभार्थियों को कालकाजी एक्सटेंशन के ए-14 में निर्मित ईडब्ल्यूएस मकान आवंटित करने को भी मंजूरी दे दी गई।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)