देश की खबरें | बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, धरना प्रदर्शन

जयपुर, 11 जून पेट्रोल व डीजल सहित अन्य जरूरी सामान के बढ़े दाम के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस ने यहां राजधानी जयपुर सहित सभी प्रमुख शहरों कस्बों में पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ नारेबाजी की, प्रदर्शन किया और धरना दिया। इन कार्यकर्ताओं ने हाथों में 'जीडीपी पाताल में, महंगाई आसमान में', 'मोदी है तो महंगाई है', 'मोदी मतलब महंगाई', पेट्रोल कर दिया सौ के पार, बंद करो यह अत्याचार' लिखे कार्ड ले रखे थे।

राजधानी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कांग्रेस के मंत्रियों व विधायकों ने अलग अलग जगह पेट्रोल पंपों के सामने धरने प्रदर्शन में भाग लिया। इसी तरह जिला व उपखंड स्तर पर भी धरने प्रदर्शन आयोजित किए गए।

डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में मंहगाई कम करने, किसानों की आय दोगुनी करने तथा प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरियां देने का वादा कर केन्द्र में सरकार बनाई थी, लेकिन आज 7 वर्ष के शासन में प्रधानमंत्री ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया बल्कि जनता से किए सभी वादों को भुला दिया है।

उन्होंने कहा कि संप्रग शासन के दौरान जो भाजपा नेता पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के दामों को लेकर आन्दोलन करते थे आज इनकी कीमत दोगुनी होने पर भी चुप बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि अपने को चायवाला तथा गरीब का बेटा बताकर गरीबों का मसीहा घोषित कर सत्ता प्राप्त करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार गरीब जनता के हितों पर कुठाराघात किया है उस विश्वासघात के लिये देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री न तो गरीब की सुनते हैं, ना गरीब से मिलते हैं, केवल अपने मन की बात करते हैं, उनसे सवाल नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अपने को चायवाला तथा गरीब का बेटा बताकर गरीबों का मसीहा घोषित कर सत्ता प्राप्त करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार गरीब जनता के हितों पर कुठाराघात किया है उस विश्वासघात के लिये देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री न तो गरीब की सुनते हैं, ना गरीब से मिलते हैं, केवल अपने मन की बात करते हैं, उनसे सवाल नहीं किया जा सकता है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी सांगानेर इलाके में एक पेट्रोल पंप के सामने धरने पर बैठे और पेट्रोल डीजल सहित अन्य जरूरी सामान की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बयान में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बुने गए महंगाई के जाल से आम आदमी बुरी तरह तंग आ चुका है।

उन्होंने कहा,' अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर से अधिक हो गए हैं। एक तरफ आम आदमी कोरोना और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है।'

पृथ्वी कुंज

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)