देश की खबरें | महाराष्ट्र के अमरावती में नाव नदी में डूबी, चार लोगों की मौत, सात लोग लापता

अमरावती/नागपुर, 14 सितंबर महाराष्ट्र के अमरावती जिले में वर्धा नदी में मंगलवार को नाव डूबने से चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम सात अन्य लोग लापता हैं।

पुलिस ने बताया कि नाव पर सवार दो लोग तैर कर सुरक्षित तट पर पहुंच गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े दस बजे बेनोदा थाना क्षेत्र के वरूद तहसील में हुई। गादेगांव के रहने वाले कुछ परिवार के 10 सदस्य और नाविक पास में जलप्रपात के पास स्थित मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे।

उन्होंने कहा, पहली नजर में ऐसा लगता है कि नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि नाव पर सवार लोग वरुद तहसील के जुंज में किसी रिश्तेदार के मृत्युपरांत संस्कार के लिए आए थे।

अधिकारी ने कहा कि मंगलवार की सुबह वे सभी लोग नाव से मंदिर दर्शन के लिए गए थे। लेकिन नाव बीच नदी में डूब गयी। उन्होंने बताया कि नाव पर सवार लोगों में से दो पुरुष (27 और 35 साल उम्र) तैर कर सुरक्षित बाहर आने में सफल रहे।

पुलिस ने बताया कि पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम के सदस्य अभी तक चार शवों को नदी से निकालने में सफल रहे हैं। उनमें से तीन की पहचान नाविक नारायण मातरे (45), वंशिका शिवांकर (दो) और किरण खांडले (25) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि लापता अन्य सात लोगों की तलाश जारी है।

स्थानीय विधायक देवेन्द्र भुयार और वरुद के उप-संभागिय अधिकारी नीति हिंगोले खोज और बचाव अभियान की निगरानी करने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)