देश की खबरें | सोमालिया की राजधानी में स्कूल के बाहर विस्फोट, छात्रों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत

वहीं, चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

अलकायदा से संबद्ध अल शबाब का सोमालिया के ग्रामीण इलाके के बड़े हिस्से पर कब्जा है और तीन दशक के संघर्ष के बाद देश के पुनर्निर्माण कार्य को वह लगातार बाधित करता रहा है।

सुबह हुए विस्फोट के बाद मोगादिशु में धुएं का गुबार उठता दिखा। धमाके की वजह से स्कूल का एक हिस्सा ढह गया और आपात कर्मियों को ध्वस्त छत तथा लकड़ी के फर्नीचर के बीच घायलों को तलाश करते देखा गया।

धमाके के वक्त बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक मोहम्मद ओसमान ने कहा , ‘‘ हम धमाके से बहुत ही भयभीत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमें कुछ समझ नहीं आ रहा था, हम धूल और धुएं से घिर गए थे।’’

पुलिस प्रवक्ता अब्दीफतह आदम हसन ने बताया कि विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हुए हैं।

अल-शबाब ने अपने अंडालूस रेडियो पर एक बयान में कहा कि उसने अफ्रीकी संघ के शांति रक्षक काफिले के सुरक्षा घेरे में जा रहे पश्चिमी देशों के अधिकारियों को निशाना बना कर यह विस्फोट किया था, जबकि एक प्रत्यक्षदर्शी हसन अली ने बताया कि एक निजी सुरक्षा कंपनी अधिकारियों की सुरक्षा में लगी थी। अली ने बताया कि उसने चार सुरक्षाकर्मियों को घायल अवस्था में देखा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)