देश की खबरें | गिरफ्तार सिख व्यक्ति की पत्नी बंगाल के डीजीपी से मिली, पति को शीघ्र पंजाब ले जाने की उन्हें उम्मीद
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

कोलकाता, 17 अक्टूबर भाजपा के राज्य सचिवालय मार्च के दौरान आठ अक्टूबर को यहां गिरफ्तार किये गये एक निजी सुरक्षा अधिकारी की पत्नी करमजीत कौर ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक से मुलाकात के बाद शनिवार को खुशी जाहिर की। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि वह जल्द ही अपने पति को वापस पंजाब ले जा सकेंगी।

उल्लेखनीय है कि बलविंदर सिंह नाम के इस सिख व्यक्ति की पुलिस के साथ जोर आजमाइश के दौरान पगड़ी गिर गई थी।

यह भी पढ़े | Prakash Javadekar Attacks on Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा हमला, कहा- राहुल गांधी को पाकिस्तान और चीन की प्रशंसा करना अच्छा लगता है.

कौर ने सिंह की रिहाई के लिये राज्य सचिवालय नबन्ना के बाहर शनिवार से अपने बेटे के साथ धरने पर बैठने की धमकी दी थी। हालांकि, अब उन्होंने सकारात्मक घटनाक्रमों को लेकर मीडिया और पश्चिम बंगाल प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज मैं डीजीपी से मिली। मुझे उम्मीद है कि बलविंदर जल्द ही जेल से बाहर होंगे। मैं उनकी रिहाई के बाद उन्हें शीघ्र पंजाब ले जाना चाहती हूं। ’’

यह भी पढ़े | Gas Leak Suspected, Foul Smell in Mumbai: मुंबई के चेंबूर, घाटकोपर, कांजुरमार्ग, विक्रोली और पवई इलाके में गैस लीक की खबर, लोगों ने ट्वीट कर की शिकायत.

सिंह गिरफ्तारी के बाद से हावड़ा पुलिस की हिरासत में हैं।

सूत्रों ने बताया कि उन्हें जल्द ही अदालत में पेश किये जाने की संभावना है और वह जमानत मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

पुलिस ने दावा किया कि सिंह पर भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि गिरफ्तारी के वक्त उनके पास एक बंदूक थी, जिसका लाइसेंस सिर्फ जम्मू कश्मीर में वैध है।

सिंह की पत्नी और बेटे हर्षवीर मंगलवार को कोलकाता पहुंचे थे। वे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजवन में मिले और इस मुद्दे में हस्तपक्षेप का अनुरोध किया।

पुलिस के साथ जोर आजमाइश के बीच सिंह की पगड़ी गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

कई सिख संगठनों और क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सिख व्यक्ति की पगड़ी कथित तौर पर छुए जाने की घटना की निंदा की थी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)