देश की खबरें | पेट में सात करोड़ रुपये की कोकीन छुपा कर ला रही अंगोला की महिला दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ी गई

नयी दिल्ली, 11 जुलाई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अंगोला की एक महिला को पकड़ा गया है जो 34 कैप्सूल में करीब सात करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन पेट में छिपा कर लायी थी। बृहस्पतिवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति के मुताबिक महिला को दो जुलाई को तब पकड़ा गया जब वह दोहा से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची।

सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘ एक यात्री की तलाशी के दौरान उसके पास से आठ अंडाकर कैप्सूल मिले। उस महिला यात्री ने अधिकारियों को बताया कि उसने पेट में मादक पदार्थ छुपाया है।’’

बयान के मुताबिक यात्री को चिकित्सा प्रक्रिया से मादक पदार्थ निकालने के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। इसमें कहा गया, ‘‘सफदरजंग में भर्ती रहने के दौरान महिला के पेट से मादक पदार्थ से भरे 34 कैप्सूल निकाले गए।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक इन कैप्सूल (हवाई अड्डे पर बरामद कैप्सूल सहित) में कुल 515 ग्राम कोकीन छिपाई गई थी जिसकी कीमत 7.04 करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और कोकीन जब्त कर ली गयी है।

एक अन्य मामले में एक भारतीय को 1.2 करोड़ रुपये के चरस की तस्करी के आरोप में हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। यात्री को छह जुलाई को तब पकड़ा गया जब वह शारजाह के रास्ते बैंकॉक से यहां पहुंचा था।

विज्ञप्ति में बताया गया कि यात्री के सामान की तलाशी के दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसके बैग से 2.4 किलोग्राम चरस बरामद की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)