ताजा खबरें | वर्ष 2020-21 में 13,327 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया गया : गडकरी

नयी दिल्ली, 22 जुलाई सरकार ने बृहस्पतिवार को बताया कि वर्ष 2020-21 में 13,327 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गो का निर्माण किया गया जो लगभग 37 किलोमीटर प्रतिदिन है ।

लोकसभा में वांगा गीता विश्वनाथ और कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी के प्रश्न के लिखित उत्तर में सड़कर परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी ने यह जानकारी दी ।

गडकरी ने बताया कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर के लॉकडाउन एवं प्रतिबंधों से सामग्री, मशीनरी एवं श्रमिकों की आवाजाही तथा आपूर्ति/उपलब्धता में बाधा उत्पन्न हुई और कार्यो पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा ।

उन्होंने कहा कि इसके कारण अन्य बातों के साथ साथ समय का भी नुकसान हुआ ।

उन्होंने कहा कि परियोजना के मानदंडों के आधार पर 3-9 माह के बीच समय का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया था । मंत्रालय ने इस महामारी के असर को कम करने के लिये आत्मनिर्भर भारत पहल शुरू की और ठेकेदारों /रियायत पाने वालों /परामर्शदाताओं को कोविड-19 राहत के कई उपाए उपलब्ध कराये गए जिसमें 3-9 माह के लिये समायाविधि विस्तार भी शामिल है।

गडकरी ने कहा, ‘‘ मंत्रालय ने वर्ष 2020-21 में 13,327 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गो का निर्माण किया गया जो लगभग 37 किलोमीटर प्रतिदिन है । ’’

दीपक

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)