Former Indian Cricketer Chetan Chauhan Dies: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में हुआ निधन, मेदांता में COVID-19 का चल रहा था इलाज
चेतन चौहान (Photo Credits: Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी एवं उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का रविवार यानि आज निधन हो गया. चेतन चौहान की उम्र 73 साल थी. बता दें कि हाल ही में चौहान की तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम (Gurugram) स्थित मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया था.

बता दें कि चेतन चौहान को बीते माह 12 जुलाई को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाया गया था. चौहान के कोविड-19 से संक्रमित पाए जानें के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और आरपी सिंह (Rudra Pratap Singh) ने ट्वीट करते हुए उनके जल्द उबरने की कामना की थी.

यह भी पढ़ें- धोनी के बचपन के कोच Keshav Banerjee ने कहा- अगर इस साल T20 वर्ल्ड कप होता, तो MS Dhoni उसमें खेलते

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'चेतन चौहान भी कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करता हूं.' वहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिखा, 'अभी सुना कि चेतन चौहान कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करना हूं.'

चेतन चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट मैच में 2084 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा. उन्होंने सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 153 रन भी बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- Suresh Raina Retires: धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही थी. दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए. चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाए हैं.