Viral Video: कोविड वैक्सीन लेने गई महिला ने चिल्ला चिल्लाकर सेंटर उठाया सिर पर, टीका लगाने के लिए करना पड़ा कुछ ऐसा...देखें वीडियो
वीडियो ग्रैब (Photo Credits: twitter)

Viral Video: हालांकि पूरे भारत में कोविड -19 टीकाकरण अभियान पूरी तरह से लागू है, लेकिन कुछ लोग अभी भी हिचकिचा रहे हैं या टीकाकरण के महत्व से अनजान हैं. इस बीच, कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अत्यधिक सुई फोबिया से ग्रसित हैं, और इंजेक्शन लेने से बेहद डरते हैं. ऐसा ही एक नाटकीय वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें एक महिला को कोविड का टीका लेते हुए जोर जोर चिल्लाते हुए दिखाया गया है. वीडियो में एक टीकाकरण केंद्र में एक कुर्सी पर बैठी डरी हुई महिला को दिखाया गया है, जबकि दो लोग, शायद उसके परिवार के सदस्य उसे शांत करने के लिए उसे पकड़ रहे हैं. जैसे ही नर्स टीका लगाने के लिए उसके पास आती है, महिला की चीखें तेज हो जाती हैं और वह एक बच्चे की तरह चीखती है. यह भी पढ़ें: कैंपिंग के दौरान जब शख्स का हुआ शेर से सामना, टेंट के भीतर घुसे जंगल के राजा और फिर… (Watch Viral Video)

IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने वीडियो साझा किया और लिखा, "#VaxPhobia HUMOR फिर से... शायद उसे अधिक दर्द होगा जहां दूसरों ने उसे PRICK की तुलना में रखा'. वीडियो वायरल हो गया है, जो लोगों को इस घटना को मजाकिया लगा. हालांकि, सुई और इंजेक्शन का डर एक वैध डर है और दुनिया भर में कई लोग इससे पीड़ित हैं. यह ट्रिपैनोफोबिया के रूप में जाना जाता है, यह इंजेक्शन या सुई से जुड़ी चिकित्सा प्रक्रियाओं का अत्यधिक डर है.

इसी तरह की घटना में 2 महीने पहले एक लड़की टीका लगाने से पहले मम्मी मम्मी चिल्ला रही थी. 45 सेकेंड के इस वीडियो में एक लड़की कुर्सी पर बैठी है और टीका लगवाने का इंतजार कर रही है. जैसे ही नर्स हाथ में इंजेक्शन लिए उसके करीब आती है, वह डर के मारे कांपते हुए अपनी सीट से उठ जाती है. जब नर्स उसे अल्टीमेटम देती है, तो लड़की मज़ाक में खुद पूछती है कि क्या उसे डर से बचने के लिए 'मम्मी, मम्मी' कहना चाहिए, और फिर अपनी आँखें बंद कर इंजेक्शन को अपनी बांह में लेने के लिए आगे बढ़ती है.