Sex Tips for men and women: पुरुष और महिला दोनों अपनाएं ये सेक्स ट्रिक, ड्राई हंपिंग से करें अपने आपको संतुष्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo credits: TheNounProject/File Image)

ड्राई हंपिंग सेक्शुअल कॉन्टैक्ट है, लेकिन ये शारीरिक द्रव संपर्क के बिना यानी आमतौर पर अंडरवियर या कपड़े के माध्यम से किया जाता है. लोग आमतौर पर जननांगों की रगड़ का उल्लेख करने के लिए ड्राई हंपिंग (Dry Humping) शब्द का उपयोग करते हैं. यह तब हो सकता है जब कोई व्यक्ति उन्हें फर्नीचर पर रगड़ता है या दो लोग अपने जननांगों को कपड़ों के माध्यम से एक साथ रगड़ते हैं. यौन स्वास्थ्य विशेषज्ञ अक्सर ड्राई हंपिंग और संबंधित व्यवहारों को आउटकोर्स कहते हैं. आउटरकोर्स सुरक्षित है और लोग इस सेक्स ट्रिक से सामान्य रूप से गर्भवती नहीं हो सकते हैं और सेक्शुअली ट्रांसमिटेड इन्फेक्शन (sexually transmitted infection) एसटीआई से भी बच सकते हैं. यह भी पढ़ें: Sex Tips: इन सेक्स टिप्स को करें फॉलो, दुनिया में आपसे सुखी इंसान कोई नहीं होगा

मेडिकल की भाषा में ड्राई हंपिंग को आउटकोर्स कहा जाता है. ये एक ऐसा सेक्शुअल कॉन्टैक्ट है जो दोनों पार्टनर्स के लिए सुखद हो सकता है. आउटकोर्स मास्टरबेशन के रूप में अकेले भी किया जा सकता है. आप इसे अंडरवियर पहने हुए अपने जेनिटल्स को बेड पर रगड़ कर सकते हैं. ड्राई हंपिंग से भी ओर्गैज्म तक पहुंचा जा सकता है. खासकर लंबे समय तक संपर्क के साथ जब लोग उत्तेजित होते हैं. अधिक प्रत्यक्ष यौन संपर्क से पहले यह फोरप्ले का एक रूप भी हो सकता है. यह भी पढ़ें: Premature Ejaculation Problem: शीघ्र पतन? सेक्स के दौरान जल्द ही इजेक्युलेट न होने के जानें बेस्ट ट्रिक्स

ड्राई हम्पिंग (आउटरकोर्स) के फायदे:

सेक्शुअल प्लेजर: आउटकोर्स भी इंटरकोर्स की तरह ही उत्तेजित करता है. यह दोनों पार्टनर्स को उत्तेजित और आनंद देता है. इससे आप ओर्गैज्म तक आसानी से पहुंचते हैं और अंतरंगता को बढ़ावा देता है.

संयम: कुछ धर्मों और संस्कृतियों में व्यक्ति को डायरेक्ट सेक्स करने की अनुमति नहीं होती है. आउटरकोर्स लोगों को प्रत्यक्ष यौन संपर्क के बिना यौन सुख और अंतरंगता का अनुभव करने की अनुमति देता है.

कोई नुकसान नहीं: ड्राई हंपिंग लगभग पूरी तरह से गर्भावस्था और अधिकांश एसटीआई के खतरे को खत्म करता है.

संयम विकल्प: कुछ सेक्स एज्युकेशन लोगों को संयम रखने के लिए कहते हैं, हालांकि, अधिकांश शोध बताते हैं कि ऐसा होता नहीं है, उलट संयम बरतने पर सेक्स और ज्यादा हावी होने लगता है, जिससे जोखिम बढ़ सकती है. ड्राई हंपिंग सेक्शुअल एक्टिविटी आपके लिए एक बेहतर विकल्प है.

अधिकांश अन्य सेक्स पोजीशंस की तुलना में ड्राई हंपिंग अधिक सुरक्षित है. इसमें शरीर के अंतरंग भाग से डायरेक्ट कॉन्टैक्ट नहीं होता है, फिर भी इसमें आनंद और ओगैज्म की अनुभूति होती है. जो लोग एसटीआई से बचना चाहते हैं इस विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.