Sex Secrets of Men That Every Woman Must Know: पुरुषों के बारे में वो 5 सेक्स सीक्रेट्स जो हर महिला को जरूर जानना चाहिए!
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Unsplash)

सेक्स की बात आते ही पुरुष अनप्रिडिक्टेबल हो जाते हैं. वे आश्चर्य से भरे हुए हैं और यह समझना मुश्किल है कि उन्हें बिस्तर पर वास्तव में क्या चाहिए या उनकी इच्छा क्या है. आमतौर पर पुरुषों के बारे में यह मिथक है कि वे सेक्स को लेकर काफी आश्वस्त हैं और ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे वे डरते हों. सेक्स की बात आते ही महिलाओं को पुरुषों के बारे में बहुत कुछ जानने की जरूरत होती है. यह आपको पुरुषों को बेहतर समझने में मदद करेगा और आपको उनके करीब आने में भी मदद करेगा. यह भी पढ़ें: Sex During Pregnancy? क्या गर्भावस्था के दौरान सेक्स करना सुरक्षित है? जानें जरुरी फैक्ट्स

1. पुरुषों को हमेशा बिस्तर में अच्छा प्रदर्शन न करने का डर होता है:

भले ही पुरुष काफी आत्मविश्वास के साथ सेक्स करते हैं, लेकिन उन पर बिस्तर में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है. महिलाओं को कभी भी सेक्स प्रदर्शन के बारे में नहीं बताया जाता है. पुरुष आपको खुश करने के लिए पूरी कोशिश करते हैं कि आपको हर खुशी मिले. लेकिन महिलाएं शायद ही इस सब की परवाह करती हों, लेकिन उनके लिए यह मुश्किल है. यदि आपका पार्टनर बिस्तर पर प्रदर्शन को लेकर परेशान होता है तो आप उनका समर्थन करें, और उन्हें आराम महसूस कराएं. यह भी पढ़ें: Reasons Why You Should Have Sex Everyday! इन 6 कारणों से आपको हर दिन अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहिए!

2. पुरुष हर बार यह जानना चाहते हैं कि वे अच्छे मूव्स लें:

चूंकि पुरुष यौन प्रदर्शन के बारे में बहुत सोचते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जब आपका पार्टनर अच्छा कदम उठाए तो, हर बार आप अपने पार्टनर की सराहना करें. जब आप सेक्स को एन्जॉय कर रहे हैं तो कराहना न भूलें, इससे आपके पार्टनर को समझ में आएगा कि आप सेक्स को एन्जॉय कर रहे हैं.

3. पुरुष सेक्स के लिए इंतजार करना पसंद नहीं करते हैं:

ज्यादातर महिलाओं को सेक्स को लेकर कुछ नियम का पालन करना चाहिए. कुछ महिलाएं डेटिंग के नियम का पालन करना पसंद करती हैं. लेकिन सेक्स करने के लिए बहुत इंतजार करवाती हैं. जब आप ऐसा कर रहे होते हैं, तो शायद आप नहीं जानते कि आपके पार्टनर को बहुत ही गुस्सा आ रहा होगा. इसलिए यदि आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स के लिए साथ सहज हैं, तो कुछ नियमों की वजह से अपने पार्टनर का सेक्स मूड खराब न करें.

4. सिर्फ महिलाएं नहीं, यहां तक कि पुरुष भी अपनी बॉडी के बारे में सोचते हैं:

पुरुष भी अपने शरीर को लेकर सचेत रहते हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपको बिस्तर में सहज महसूस कराए, तो आपको भी उन्हें सहज महसूस कराना होगा. वे अपने लुक्स, बाल और अन्य विशेषताओं पर बहुत ध्यान देते हैं. उन्हें आश्वस्त करने की कुंजी उनकी बहुत प्रशंसा करना है. उन्हें बताएं कि आपकोउनकी बॉडी में क्या पसंद है.

5. पुरुष बेडरूम चीटिंग को माफ़ कर सकते हैं:

यदि आपने किसी और के साथ सेक्स कर अपने पार्टनर को धोखा दिया है, तो संभावना है कि वह आपको माफ कर देंगे हालांकि, अगर महिलाओं को इस स्थिति में पकड़ा जाता है, तो वे संबंध समाप्त कर देती हैं. हम ये सब आपको धोखा देने के लिए नहीं, बल्कि हर संभव तरीके से अपने पार्टनर के प्रति वफादार और प्रतिबद्ध होने के लिए बता रहे हैं. पुरुष सिर्फ वफादारी से प्यार करते हैं. प्रतिबद्धता दिखाएं आपका पार्टनर आपको बिस्तर पर सभी सुख देगा.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.