Sex Tips: Penis के अलावा लड़कों के ये 5 अंग हैं बेहद कामुक, जिन्हें छूकर लड़कियां कर सकती हैं सेक्स के लिए उत्तेजित
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Max Pixel)

Sex Tips: कहा जाता है कि सेक्स (Sex) के सुखद अनुभव के लिए फोरप्ले को काफी महत्वपूर्ण होता है. आमतौर पर पुरुष महिलाओं के कई कामोत्तेजक अंगों (Erogenous Zones) से प्यार करके उन्हें सेक्स के लिए उत्तेजित करते हैं, जबकि महिलाएं (Female Partner) अपने पुरुष पार्टनर (Male Partner) को उत्तेजित करने के लिए उन्हें ब्लो जॉब देती हैं. महिलाओं को ऐसा लगता है कि पुरुषों को सिर्फ उनके एक ही अंग को छूकर उत्तेजित (Sexually Arouse) किया जा सकता है, जबकि हकीकत तो यह है कि महिलाओं की तरह पुरुषो के शरीर में भी कई कामुक अंग होते हैं. पेनिस के अलावा पुरुषों के इन कामुक अंगों को छूकर महिलाएं उन्हें सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकती हैं. चलिए जानते हैं पुरुषों के 5 कामुक अंग, जिनकी मदद से पार्टनर को उत्तेजित कर सेक्स का चरम सुख प्राप्त किया जा सकता है.

इयरलोब

क्या आप जानती हैं कि अपने साथी के इयरलोब यानी कान के सबसे निचले हिस्से को सहलाकर आप उन्हें सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकती हैं. ओरल सेक्स के दौरान पुरुष पार्टनर के कान को लिक करने या किस करने से उनकी उत्तेजना दोगुना बढ़ जाएगी. यह भी पढ़ें: Sex Myths: पुरुषों के पेनिस साइज से लेकर महिलाओं के हाइमन तक, जानें सेक्स से जुड़े इन मिथकों की सच्चाई

गर्दन

सेक्स के लिए अगर आप अपने पार्टनर का मूड बनाना चाहती हैं तो उनके पेनिस के अलावा आप उनकी गर्दन को चूमकर भी उन्हें उत्तेजित कर सकती हैं. दरअसल, गर्दन शरीर का एक कोमल हिस्सा होता है, ऐसे में अगर आप उनकी गर्दन पर किस करेंगी तो वो कामोत्तेजित हो जाएंगे.

निप्पल

अक्सर पुरुष अपनी महिला साथी को कामोत्तेजित करने के लिए उनके निप्पल को किस या लिक करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पुरुषों के निप्पल को लिक करने से वो जल्दी कामोत्तेजित हो जाते हैं. पुरुषों का चेस्ट बहुत संवेदनशील होता है, जहां आप उंगलियों से सहलाकर या किस करके उन्हें सेक्स के लिए झट से तैयार कर सकती हैं.

जांघें

ओरल सेक्स के दौरान अपने साथी को उत्तेजित करने और उनका मूड बनाने के लिए आप उनकी जांघों को प्यार से सहला सकती हैं. दरअसल, साथी की जांघों को हाथों से छूने, किस करने या फिर हल्के हाथ से मालिश करने पर पुरुष साथी झट से सेक्स के लिए उत्तेजित हो सकते हैं.

पैर

महिलाओं की तरह पुरुषों के पैर भी कामुक अंग माने जाते हैं. उनके पैरों में मसाज करने या पैरों की उंगलियों को किस करने से पुरुष उत्तेजित होने लगते हैं. अगर आप एक सुखद सेक्स का अनुभव प्राप्त करना चाहती हैं तो पार्टनर का मूड सेट करने के लिए उनके पैरों को चूमें और उत्तेजित करें, लेकिन ध्यान रहे कि उनके पैर साफ हो. यह भी पढ़ें: Sex Tips: ज्यादा प्लेजर के लिए अपनाएं कामसूत्र के ये कामुक सेक्स पोजीशन

बहरहाल, हर बार आपका साथी ही आपको सेक्स के लिए उत्तेजित करे और आप उन्हें उत्तेजित करने के लिए कुछ न करें, यह तो गलत बात है. सेक्स का सुखद आनंद दोनों पार्टनर के बराबर के सहयोग से ही उठाया जा सकता है, इसलिए कभी-कभी आप भी शुरुआत कर सकती हैं और उनके इन अंगों को सहलाकर, किस करके या प्यार करके उन्हें उत्तेजित कर सकती हैं.

नोट- इस लेख में दी गई तमाम जानकारियों को केवल सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसकी वास्तविकता, सटीकता और विशिष्ट परिणाम की हम कोई गारंटी नहीं देते हैं. इसमें दी गई जानकारियों को किसी बीमारी के इलाज या चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए. इस लेख में बताए गए टिप्स  पूरी तरह से कारगर होंगे या नहीं इसका हम कोई दावा नहीं करते है, इसलिए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.