Punjab Petrol Pumps Closed Today: पंजाब में सुबह 8 से लेकर शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप, बढ़े टैक्स के खिलाफ पंप मालिकों ने लिया फैसला
पंजाब में पेट्रोल पंप बंद (Photo Credits: ANI)

लुधियाना: पंजाब पेट्रोल पंप डीलरों ने बुधवार को राज्य में ईंधन पर हाई टैक्स के विरोध में पेट्रोल स्टेशनों को बंद कर दिया है. यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि पंजाब (Punjab) में हरियाणा (Haryana) की तुलना में अधिक टैंकर हैं और पेट्रोल पंप डीलरों और मालिकों का कहना है कि इसके कारण उन्हें बहुत अधिक नुकसान उठाना पड़ता है. ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब ने अपने एक सदस्य गुरकीरपाल सिंह चावला के लिए न्याय मांगने के लिए विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.

बता दें कि गुरकीरपाल सिंह चावला (Gurkirpal Singh Chawla)  ने एक होटल में सुसाइड कर लिया था. पंजाब और उसके पड़ोसी राज्यों में ईंधन की कीमतों में असमानता और कोरोनो वायरस महामारी के कारण कम बिक्री से भारी राजस्व हानि के दबाव के कारण चावला ने आत्महत्या कर ली थी. यह भी पढ़ें- पंजाब: सरकारी स्कूलों में 2020-21 के सत्र के लिए किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी. 

पंजाब में पेट्रोल पंप बंद 

76 वर्षीय चावला ने  पंचकूला के होटल में 22 जुलाई को आत्महत्या कर ली. उनके सुसाइड नोट में कहा गया है कि वे चंडीगढ़ और पंजाब में ईंधन पर वैट की असमानता के कारण दिवालिया हो गए थे. राज्य में पेट्रोल पंप, चावला को श्रद्धांजलि देने के लिए बुधवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे और वैट अंतर के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिसके कारण पंजाब में ईंधन की लागत अधिक है.

खबरों के अनुसार, चावला और उनके परिवार के स्वामित्व वाले तीन पेट्रोल पंप, दो मोहाली जिले में और एक फतेहगढ़ साहिब जिले में है. बता दें कि पेट्रोल पंप मालिक गुरकिरपाल सिंह चावला ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि किस तरह उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था और कंपनियों की ओर से किस तरह उन्हें परेशान किया जा रहा था. ऐसे में सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने अब हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.