वेल्लोर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को सुबह शुरू हुई मतगणना खत्म हो गई है. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी DMK के डीएम कथिर आनंद ने सत्तारूढ़ AIADMK के एसी शनमुगम को हरा दिया है. DMK ने AIADMK प्रत्याशी पर 8 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.

DMK के कथिर आनंद बीजेपी के सहयोगी AIADMK के उम्मीदवार एसी शनमुगम से 8,460 वोटों से आगे चल रहे है.

अन्नाद्रमुक (AIADMK) के उम्मीदवार एसी शनमुगम 3,93,242 वोटों के साथ पीछे चल रहे है.

एआईएडीएमके उम्मीदवार एसी शनमुगम 14,214 वोटों से पीछे चल रहे हैं. जबकि डीएमके उम्मीदवार कथिर आनंद ने बढ़त बरकरार रखी है और वह 12 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे है.

एआईएडीएमके - 327718 वोट (46.1%)
डीएमके- 340473 वोट (47.9%)
NOTA (नोटा)- 6117 वोट (0.86%)
अन्य- 36802 वोट (5.18%)

शुरुआत में बीजेपी की सहयोगी और सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) के उम्मीदवार एसी शनमुगम आगे चल रहे थे. हालांकि दोनों उम्मीदवारों के बीच वोटों का अंतर बहुत कम था.

चेन्नई: तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए मतगणना शुक्रवार को सुबह 8 बजे चल रही है. चुनाव आयोग ने त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच एक इंजीनियरिंग कॉलेज के परिसर में मतगणना बनाया है. ताजा जानकारी के मुताबिक इस सीट पर बीजेपी की सहयोगी और सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) के उम्मीदवार एसी शनमुगम और उनके द्रमुक (DMK) प्रतिद्वंद्वी डीएम कथिर आनंद के बीच कड़ी टक्कर हो रही है. दोनों उम्मीदवारों के बीच वोटों का अंतर बहुत कम है.

वेल्लोर संसदीय सीट पर चुनाव 18 अप्रैल को कराए जाने थे, लेकिन इनकम टैक्स विभाग द्वारा डीएमके के पदाधिकारी के सीमेंट गोदाम से बड़ी मात्रा में नकदी जब्त किए जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था. डीएमके की अगुवाई वाले मोर्चे ने 18 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनावों में 38 लोकसभा सीटों में से 37 पर जीत हासिल की.

आनंद डीएमके के कोषाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता दुरईमुरुगन के बेटे हैं. जबकि एआईएडीएमके के उम्मीदवार न्यू जस्टिस पार्टी के अध्यक्ष एसी शनमुगम फिर से वेल्लोर के चुनावी रण में उतरे है. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में एआईडीएमके-बीजेपी और न्यू जस्टिस पार्टी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.