Mumbai: मलाड स्थित बेकरी में NCB ने मारा छापा, केक-पेस्ट्री में ड्रग्स मिलाकर हाई प्रोफाइल लोगों को किया जाता था सप्लाई
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo: Pixabay)

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के मलाड (Malad) में स्थित एक बेकरी पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने छापेमारी की. इस बेकरी में ड्रग्स केक, ड्रग्स पेस्टी बनाकर हाई प्रोफाइल लोगों को सप्लाई की जा रही थी. बेकरी के बारे में पता चलने के बाद एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी की. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इस बारे में सूचना मिली और उसने बेकरी पर छापेमारी की. एजेंसी ने खुलासा किया कि भारत में यह पहला मामला है जिसमें केक में ड्रग्स का इस्तेमाल किया जा रहा है.

बीती रात की गई छापेमारी के दौरान NCB ने एक महिला समेत तीन लोगों को पकड़ा. एजेंसी ने कहा कि तीनों से पूछताछ की जा रही है. एनसीबी मुंबई के अधिकारी ने यह भी कहा कि एजेंसी ने ब्राउनी वीड केक के माध्यम से ड्रग्स को युवाओं सहित हाई-प्रोफाइल लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

NCB ने किया ड्रग्स बेकरी का खुलासा 

मिली जानकारी के अनुसार NCB को बेकरी में ड्रग्स की आपूर्ति के संबंध में जानकारी मिली थी. किसी को शक न हो इसलिए केक, पेस्ट्री और ब्राउनी के अंदर रखकर नशीले पदार्थों की डिलीवरी की जा रही थी. बेकरी उत्पादों को हाई-प्रोफाइल क्षेत्रों में वितरित किया जाता था.

एनसीबी मुंबई ने बताया कि युवाओं ने इन दिनों नशे का नया ट्रेंड अपनाया है. केक में ब्राउनी वीड (Brownie weed) मिलाकर बेक किया जा रहा है. जिसे युवा खा रहे हैं. यह देश में पहला केस है जिसमें खाने वाला वीड केक में इस्तेमाल किया जा रहा है.

एनसीबी ने बेकरी से 830 ग्राम वीड ब्राउनी और 160 ग्राम मारीजुआना (Marijuana) बरामद किया है. मामले में अभी तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है. तीनों से पूछताछ चल रही है.