Madhya Pradesh: राजगढ़ में जमीनी विवाद में सांप्रदायिक हिंसा और आगजनी
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits: File Photo)

राजगढ़, 12 मई : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले में दो परिवारों के बीच जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक हिंसा का रुप ले लिया. जमकर तोड़फोड़ हुई और आगजनी भी हुई. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा. बताया गया है कि जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलो मीटर दूर करेड़ी गांव के आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. बुधवार शाम को मोहन को राजगढ़ जाते वक्त रास्ते में अल्लावेली के बेटे गोलू और असलम ने रोका और बहस करने लगे, इसी दौरान मारपीट भी हुई.

दोनों ने मोहन के सिर पर लोहे की रॉड मार दी. इस वजह से मोहन बेहोश होकर गिर गया. उसके बाद मोहन का भाई होकमचंद पहुंचा, उसके साथ भी मारपीट की गई. बताया गया है कि मोहन और उसके भाई के घायल होने की सूचना मिलने पर मामला बिगड़ गया, लोग हिंसा पर उतर आए. वाहनों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी हुई. उसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों पर भी पथराव किया गया. यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ में उगाही के इरादे से फर्जी छापेमारी करने के आरोप में सीबीआई के चार अधिकारी गिरफ्तार

करेणी गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है. पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने पुलिस और प्रशासनिक वाहनों पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया है कि पुलिस की तैनाती की गई है, स्थिति नियंत्रण में है और आरोपियों की तलाश जारी है.