Professor Arrested For Sexual Harassment: केरल की सेंट्रल यूनिवर्सिटी का प्रोफ़ेसर युवती के यौन उत्पीडन के मामले में हुआ गिरफ्तार
(Photo : X)

कन्नूर (केरल), 14 मई केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफसर को एक युवती का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.पुलिस के मुताबिक, घटना जिले के एक मनोरंजन पार्क की है.

कासरगोड में स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंग्रेजी पढ़ाने वाले आरोपी इफ्तिकार अहमद बी को युवती की शिकायत के आधार पर सोमवार को यहां विस्मय मनोरंजन पार्क में रंगे हाथ पकड़ा गया.

पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय अदालत से रिमांड मिलने के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

पुलिस के मुताबिक, घटना उस समय हुई, जब 22 वर्षीय शिकायतकर्ता और उसके परिवार के सदस्य मनोरंजन पार्क के वेव पूल में समय बिता रहे थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ''शुरू में युवती को लगा कि प्रोफेसर से गलती हो गयी होगी. लेकिन आरोपी ने लगातार युवती को परेशान करना जारी रखा, जिसके बाद पीड़िता ने शोर मचा दिया.''घटना की सूचना पाकर तालीपराम्बा पुलिस तुरंत पार्क में पहुं‍ची और मामले की जानकारी जुटाई. यह भी पढ़े :Tripura Jail: त्रिपुरा की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा उग्रवादी फरार

पुलिस ने बताया कि युवती अपने बयान पर कायम रही और उसने अहमद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसे जल्द ही हिरासत में ले लिया गया और थोड़ी देर बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अहमद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला करना) और 354 (ए) (यौन उत्पीड़न) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि अहमद पर केंद्रीय विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने भी यौन उत्पीड़न की शिकायत दी हुई है.पिछले वर्ष बाकेल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था और आरोपी को कुछ वक्त के लिए विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया गया था. निलंबन हटाये जाने के बाद प्रोफेसर की हाल ही में सेवा बहाली हुई थी.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)