जम्मू-कश्मीर: ट्रक में सवार होकर श्रीनगर जा रहे आतंकियों ने किया पुलिस पर हमला, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर-  सेना का ऑपरेशन जारी
मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर (Photo credit-ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नगरोटा में शुक्रवार सुबह आतंकियों ने पुलिस पर हमला किया. ट्रक में जा रहे 3 से 4 आंतकियों के समूह ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर नगरोटा इलाके में टोल प्लाजा पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया. आतंकियों की इस फायरिंग में एक जवान घायल हो गया है. आतंकियों की फायरिंग के बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकी मारे गए. मिली रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकी ट्रक से श्रीनगर जा रहे थे. पुलिस पर फायरिंग के बाद आतंकियों ने जंगल की तरफ भागने की कोशिश की. इस बीच एक आतंकी को पुलिस ने ढेर कर दिया. टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई.

आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया, सुबह लगभग 5 बजे, पुलिस ने चेकिंग के लिए एक ट्रक को रोका, तभी अंदर छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. इलाके में कम से कम 4 और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है. क्षेत्र को घेरा गया है और तलाशी अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में आतंकी ढेर, जवान घायल. 

तीन आतंकी ढेर-

सुबह 5 बजे हुई फायरिंग

फायरिंग सुबह 5 बजे उस वक्त हुए जब श्रीनगर जा रहे ट्रक को पुलिस की एक टीम ने चेक करने के लिए रोका. इलाके में अभी भी तीन से चार आतंकियों के छुपे होने का अनुमान है. इलाके में सेना का सर्च अभियान जारी है. जख्मी पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये आतंकी ट्रक में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे. बन टोल प्लाजा में चेकिंग के लिए ट्रक रोका गया तो आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. फायरिंग के बाद जम्मू-श्रीनगर नैशनल हाइवे को बंद कर दिया गया है. पूरे इलाके को पूरा खाली करा लिया गया है. सुरक्षाबल घेराबंदी कर ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटे हैं.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, फायरिंग के बाद आतंकियों ने पास के जंगल में भागने की कोशिश की.'  उन्होंने बताया कि करीब 3-4 आतंकी श्रीनगर जा रहे थे, तभी उन्हें पकड़ा गया. आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने आगे आहा, ये आतंकवादी एक नए घुसपैठ समूह थे. आशंका है कि उन्होंने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की. इस मामले में जांच जारी है.