देश में तेजी के साथ कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. ICMR की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोविड-19 के 3,113 मामले दर्ज किये गए हैं.

तेलंगाना में कोरोना के नए 43 मामले दर्ज किए गए हैं इस तरफ प्रदेश में पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 272 हो गई है.

दिल्ली में कोरोनावायरस के रोगियों की संख्या शनिवार शाम बढ़कर 445 हो गई है. इन लोगों में अधिकांश लोग निजामुद्दीन मरकज से है

पटना की मीठापुर सब्जी मंडी में इकट्ठा हुई भीड़, लोगों ने लॉकडाउन के नियमों का किया उल्लंघन\

मुंबई के धारावी इलाके में आज कोरोना पॉजिटिव के दो और मामले पाए गए हैं. इस तरफ सिर्फ धारावी में अब तक कुल 5 मामले पाए जा चुके हैं.

सीएम योगी ने कहा कि 15 अप्रैल से हम लॉकडाउन को खोलेंगे तो जमावड़ा या भीड़ न होने पाए. इसमें आपका सहयोग चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोला गया और अगर भीड़ हो गई तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा.

जम्मू- कश्मीर में 17 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इस तरफ यहां पीड़ितों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है. इन प्रमुख आकड़ों में 86 केस पूरी तरफ से एक्टिव हैं.

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के सीएम सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि मरकज से संबंधित लगभग 2300 लोगों में से 500 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. जिनको अस्पतालों में भर्ती किया गया है 1800 लोग क्वारंटाइन में हैं. हम उन सभी का टेस्ट कर रहे हैं, उनके परिणाम 2-3 दिनों में आ आएंगे

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने शनिवार को कहा कि कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए देश में अबतक 75,000 लोगों की जांच की गई है. (इनपुट आईएएनएस)

गोवा में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में एक को पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या सात पहुंच गई.यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को दी.

Load More

देश में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आकंड़ों के अनुसार देश में पहली बार शुक्रवार को 24 घंटे में सबसे ज्यादा 478 मामले सामने आए हैं. जी देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2547 हो गई हैं. जिसमें 2322 एक्टिव मामले हैं. वहीं 162 लोग लोगों को ठीक होने के बाद उन्हें देश के अलग-अलग अस्पतालों में जो भर्ती थे. उन्हें घर जाने को लेकर छुट्टी दी गई है.

इस बीच कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों को फंड जारी किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने शुक्रवार को 17,287.08 करोड़ का फंड अलग-अलग राज्यों को दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने फंड के जारी किए जाने के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश, असम, हिमाचल प्रदेश, केरल, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पंजाब, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तराखंड और ​पश्चिम बंगाल को ग्रांट के तहत 6,195.08 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

गौरतलब ही कि पूरे विश्व में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 10 लाख लाख के पार पहुंच चुकी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के हवाले से कहा दुनियाभर में अभी तक कुल 10,15,403 लोग महामारी से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इसके चलते 53,030 लोगों की मौत हुई है.