भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए पहला डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा. पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले को लेकर दर्शकों के अंदर काफी उत्साह भरा हुआ है. ऐसे में लोग हर संभव कोशिश करके टिकट प्राप्त करना चाहते हैं.

छत्तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के मोहभट्टा क्षेत्र में गुरुवार यानि आज एक तालाब में कार के पलट जानें से आठ लोगों की मौत हो गई. मृतक के रूप में तीन पुरुष, चार महिलाएं एवं एक नवजात बच्चा शामिल है. घटना की सुचना मिलने के पश्चात् स्थानीय पुलिस विभाग मामले की छानबीन में जुट गई है. फिलहाल हादसे के शिकार लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है.

देश की सेना ने गुरूवार यानि आज मानवता की मिसाल पेश करते हुए गुलाम कश्मीर के रहने वाले एक नागरिक को रिहा कर दिया है. बता दें कि पीओके में रहने वाले शब्बीर अहमद इसी साल मई महीनें में गलती से भारतीय सीमा में घुस गए थे. जिसके बाद भारतीय सीमा पर डटें जवानों ने गैर तरीके से भारतीय सीमा में आने के बाद जम्मू-कश्मीर के तंगधार क्षेत्र से गिरफ्तार किया था.

देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी कांग्रेस की बड़ी नेता और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा कवर के हटाए जानें के फैसले को राजनीति करार दिया है. प्रियंका गांधी ने कहा, 'यह फैसला राजनीति का हिस्सा है. यह होता रहता है.' हाल ही में गृह मंत्रालय ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से एसपीजी सुरक्षा कवर वापस ले लिया था.

मध्यप्रदेश के सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों की मांगें मानने की राज्य सरकार द्वारा लिखित आश्वासन दिए जाने के बाद राजधानी में छह दिन से चल रहा आंदोलन गुरुवार को खत्म हो गया. नर्मदा बचाओ आंदोलन के राहुल यादव ने आईएएनएस को बताया कि सरदार सरोवर बांध प्रभावितों की मांगों को लेकर राजधानी के नर्मदा भवन के सामने छह दिन से धरना दिया जा रहा था. राज्य सरकार के नर्मदा घाटी मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की और 34 मांगों को पूरा करने की लिखित सहमति दी. साथ ही एक समिति का भी गठन किया है.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर यानि अगले महीनें में मेहमान टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों का क्रमशः T20 और वनडे सीरीज खेला जाएगा. आगामी टूर्नामेंट के लिए आज भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों फॉर्मेट में मौजूदा कप्तान कप्तान विराट कोहली टीम की अगुवाई करेंगे, वहीं सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा सीरीज के दौरान वाइस कैप्टन बनें रहेंगे.

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के विनिवेश का विरोध करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि ऐसा करना कोई स्थायी समाधान नहीं है. उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह विशेषज्ञों से बात करें और जरूरत हो तो इस विषय के संदर्भ में सर्वदलीय बैठक बुलाएं. मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में बनर्जी ने मीडिया से कहा, "सार्वजनिक क्षेत्र में विनिवेश करना और उस धन के उपयोग से तत्काल संकट को दूर करना कोई स्थायी समाधान नहीं है. स्थायी समाधान के लिए आपको आर्थिक स्थिरता की जरूरत होती है. ऐसा नहीं होने पर आर्थिक परेशानियां और बढ़ेंगी."

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है. जी हां शहर में स्थानीय लोगों से पैसा वसूलने के लिए चार उचक्के बाजों ने पुलिस अधिकारी बनकर एक नया फर्जी पुलिस स्टेशन बना दिया था. वहीं इस मामले में जब एसपी क्राइम पंकज पांडे से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हमें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि, उन्हें किसी अन्य उद्देश्य के लिए पुलिस द्वारा नियुक्त किया गया था या फर्जी तरीके से यह पुलिस स्टेशन चल रहा था. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.'

अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए महाराष्ट्र विधान भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक करेगी.

रजनीकांत: तमिलनाडु के लोग 2021 के विधानसभा चुनाव में भारी चमत्कार देखेंगे.

Load More

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. राजधानी के कुछ इलाकों में गुरुवार को AQI 400 के पार पहुंच गया, जो खतरनाक स्तर की श्रेणी में आता है. दिल्ली के आनंद विहार इलाके में AQI 409, बवाना में AQI 406, विवेक विहार में AQI 391 और रोहिणी में AQI 413 रिकॉर्ड किया गया है. वहीं वायु प्रदूषण के साथ साथ दिल्ली में पानी को लेकर सियासत तेज हो गई है. भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट पर सवाल खड़े हुए तो आप ने केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर हमला तेज कर दिया.

हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर JNU में हंगामा थमता नजर नहीं आ रहा है. जेएनयू छात्रों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के पैनल के बीच बुधवार को बातचीत बेनतीजा रही. जेएनयू छात्र नहीं माने और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन के समर्थन में अब दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र संघ भी आ गया है. आज जेएनयू और डीयू के छात्र मार्च निकालेंगे. यह जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ट्वीट करके दी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है, जिसके बाद एनसीपी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि कांग्रेस शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए मान गई है. हालांकि, पार्टियों के बीच अभी भी मंत्रालय, स्पीकर पद और अन्य बातों पर मुहर लगनी बाकी है.