बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वह लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए राज्यव्यापी यात्रा शुरू करेंगे. कुमार ने गांधी जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर को राज्य में ‘जल जीवन हरियाली’ योजना प्रारंभ की थी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘पहले मैंने न्याय यात्रा की थी अब मैं लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए जल जीवन हरियाली यात्रा करूंगा ताकि आने वाली पीढ़ियों को साफ़ हवा और पीने का पानी मिल सके (इनपुट भाषा)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स समिट में भाग लेंगे के लिए ब्राजील दौरे थे. शुक्रवार को वे भारत वापस लौट आए.

कस्टम विभाग ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लाखों रुपये के ड्रोन और ऐपल आईफोन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.

तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट से 42,08,600 रुपये मूल्य का 1100 ग्राम का सोने का रॉड जब्त किया गया है. कहा जा रहा है कि इसे सिंगापुर से आने वाले एक यात्री ने सूटकेस के हैंडल में छिपाया गया था.

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने के बाद क्रिकेटर मयंक अग्रवाल ने मध्य प्रदेश में दिव्यांग बच्चों से मुलाकात की है.

कुशीनगर मस्जिद विस्फोट मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्मा शाही गेस्ट हाउस से श्रीनगर के सरकारी क्वॉर्टर में शिफ्ट किया गया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का यह मानना है कि उन्होंने भारत से संबंध सुधारने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है. इस्लामाबाद पॉलिसी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईपीआरआई) द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार मरगला कांफ्रेंस में इमरान खान ने कश्मीर मसले को उठाते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद उन्होंने भारत से संबंध सुधारने के हरसंभव प्रयास किए क्योंकि दोनों देश जलवायु परिवर्तन से पैदा संकट और गरीबी की समान समस्या का सामना कर रहे हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

INX मीडिया केस: दिल्ली उच्च न्यायालय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को नियमित जमानत खारिज कर दी.  वह वर्तमान में INX मीडिया मामले के ED मामले में तिहाड़ जेल में बंद है.

कर्नाटक: भारतीय जनता पार्टी ने रानीबेन्नूर विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव के लिए अरुण कुमार गुठथुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

Load More

तीस हजारी मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करने की याचिका दाखिल की है. इसकी सुनवाई के लिए कोर्ट तैयार हो गया है. इस याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है. कोर्ट में पुलिस ने कहा कि उसके किसी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी न की जाए, जिस तरह से वकीलों की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने रोक लगा रखी है. उसी तरह से पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तारी से राहत दी जाए. दिल्ली की सभी जिला अदालतों के वक़ील पिछले 9 दिनों से उन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे है. वकील इस मुद्दे को लेकर 20 नवंबर को पार्लियामेंट का घेराव भी करेंगे.

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर सभी पार्टियों में खींचातानी जारी है. भले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया हो परंतु सरकार बनाने के लिए सही तरह के प्रयास जारी है. तमाम पार्टियां लगातार बैठकें कर रही हैं और सरकार बनाने की कोशिश में हैं. कांग्रेस-NCP-शिवसेना की बैठक के बाद बीते दिन बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हुई, इस बैठक में हिस्सा लेने के बाद जब पार्टी के नेता आशीष शेल्लार बाहर आए तो उन्होंने मीडिया से सिर्फ इतना कहा, ‘..जय श्री राम, हो गया काम’.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं पिछले कुछ दिनों से NCP-कांग्रेस और शिवसेना की बैठक चल रही थी. बैठक के बाद तीनों दलों के नेता मीडिया के सामने आए और एक संयुक्त बयान जारी किया. इस दौरान यह भी कहा गया कि अगर जरूरत पड़ी तो तीनों दलों का शीर्ष नेतृत्व भी सरकार गठन पर आमने-सामने बैठकर बात कर सकता है. अब यह तो समय बतायेगा किसकी सरकार का वक्त आएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मामले को सात बेंच की बड़ी पीठ को भेज दिया है. आपको बता दें कि सबरीमाला का दो महीने लंबा सीजन रविवार से शुरू हो रहा है. मंदिर की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा के जरिए 36 महिलाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. खास बात यह रही कि इन महिलाओं द्वारा अपना रजिस्ट्रेशन सुप्रीम कोर्ट के गुरुवार के फैसले से पहले करवाया गया था.