उत्तर प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामकृष्ण द्विवेदी का शुक्रवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उनकी उम्र 87 साल थी

कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान में 1 मई तक लॉकडाउन की बढ़ेगी तारीख

राजधानी दिल्ली में कोरोना के 183 नए मामले सामने आए हैं. जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 903 पहुंच गई है.

देश में होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति के जाने-माने चिकित्सक पद्मश्री, डॉ. कल्याण बनर्जी का कहना है कि लाइलाज महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस के संक्रमण से लड़ने में होम्योपैथी दवाएं असरदार साबित हो सकती हैं क्योंकि इन दवाओं से प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है

कोरोना को लेकर राजस्थान में आज 98 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैंराजस्थान में आज #COVID19 के 98 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से 53 जयपुर से हैं। अब राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 561 है : राजस्थान स्वास्थ्य विभाग

कोरोना संकट के बीच अरुणाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला, सीएम-विधायकों, मंत्रियों और डीसीएम के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती

गुजरात में कोरोना वायरस के शुक्रवार को 70 नए मामले पाए गए हैं. इस तरह प्रदेश में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 378 हो गई है. इसके साथ ही इस महामारी से से अब तक राज्य में 19 लोगों की जान भी गई है.

हरियाणा में घर से बाहर जाने पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नियम का पालन नहीं करने पर धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई.

कोरोना वायस के चलते देश में 24 घंटे में 896 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही 37 लोगों जान भी गई है.

कोरोना वायस को लेकर पश्चिम बंगाल में 12 और नाए मामले सामने आए हैं. इस तरफ प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है.

Load More

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बना हुआ है. देश में पिछले 12 घंटे में COVID-19 के 547 नए पॉजिटिव मामले सामने आए इसके साथ ही पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस से 30 लोगों की मौत हुई. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है. इनमें से 5709 सक्रिय मरीज हैं. जबकि 504 मरीज इस जानलेवा बिमारी से ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस को लेकर जब संयुक्त राष्ट्र ने बैठक बुलाई तो यहां अमेरिका और चीन आमने-सामने आ गए.

अब तक अमेरिका UN-WHO के रोल पर सवाल खड़े कर रहा था, तो वहीं चीन ने यहां बैठक में दोनों की जमकर तारीफ की. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी इस वक्त दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है. इस वायरस की शुरुआत चीन से हुई, जो अब दुनिया में अपने पैर पसार चुका है.

अमेरिका की तरफ से पहले भी आरोप लगाया गया था कि चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मिलकर कोरोना वायरस की सच्चाई को छिपाया था, जिसका खामियाजा दुनिया भुगत रही है. इस बैठक में भी अमेरिका ने इस बात को दोहराया और अपील करते हुए कहा कि हर देश को सच के साथ सामने आने की जरूरत है. COVID-19 से अब तक पूरी दुनिया में 16 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीं 95 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से इटली में सबसे ज्यादा मौत हुई है

इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ICU से बाहर आ गए हैं. हालांकि अभी वह अस्पताल में ही रहेंगे. डाउनिंग स्ट्रीट ने यह जानकारी दी. कोरोनावायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को सोमवार की रात हालत बिगड़ने के बाद आईसीयू में एडमिट किया गया था.