देश की खबरें | योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की बुद्ध पूर्णिमा पर कुशीनगर यात्रा के लिए व्यवस्था की समीक्षा की

लखनऊ, 14 मई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर जाएंगे। मोदी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कुशीनगर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया और समीक्षा की।

उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर यह जानकारी दी। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत आज कुशीनगर पहुंचकर वहां व्यवस्था की मौके पर समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने कुशीनगर अन्तर्राष्ट्रीय विमानतल परिसर में प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों के सम्बन्ध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को ठीक से सम्पन्न कराने के लिए सभी व्यवस्था समय से पूरा कर लें।

योगी ने महापरिनिर्वाण मन्दिर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर चीवर चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत महापरिनिर्वाण मन्दिर की व्यवस्था का जायजा लिया।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)