जरुरी जानकारी | टाइटन ने स्टेट बैंक के साथ मिलकर पेश की बिना संपर्क के भुगतान सुविधा देने वाली घड़ी

मुंबई, 16 सितंबर टाइटन कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ मिलकर ऐसी घड़ियां पेश की है, जो बिना संपर्क के भुगतान सुविधा देने में सक्षम हैं। बैंक ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

बैंक ने कहा कि इन घड़ियों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो से लैस किया गया है। इनमें बिना संपर्क में आये भुगतान की सुविधा है। इन घड़ियों की मदद से उपभोक्ता अब प्वायंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किये भुगतान कर सकेंगे।

यह भी पढ़े | SSLC Supplementary Exams 2020: कर्नाटक सरकार 21-28 सितंबर से परीक्षा के दौरान छात्रों के लिए केएसआरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की दी अनुमति.

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारा मानना है कि यह अभिनव पेशकश हमारे ग्राहकों के लिये ‘टैप और पे’ टेप्रौद्योगिकी के साथ खरीदारी के अनुभव को फिर से परिभाषित करेगी। इसमें अनंत अवसर हैं, क्योंकि हमने डिजिटल लेन-देन में आये उछाल को देखा है। यह समय संपर्क रहित (भुगतान) के लिये सही है।’’

उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिये ग्राहक को योनो का पंजीकृत उपयोक्ता होना पड़ेगा।

यह भी पढ़े | Sherlyn Chopra Hot Photos: शर्लिन चोपड़ा ने नेट गाउन पहन फैंस किया हैरान, हॉटनेस देखते रह जाएंगे आप.

अभी योनो के 260 लाख उपयोक्ता हैं।

बैंक ने कहा कि ग्राहक बिना पिन के दो हजार रुपये तक का भुगतान कर सकेंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)