देश की खबरें | लोगों की इस चूक से बढ़ सकता है संक्रमण : अनलॉक की समीक्षा के दौरान मास्क नहीं लगाने पर नीतीश ने कहा

पटना, 10 जून मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को पटना में अनलॉक की स्थिति की समीक्षा के दौरान लोगों के मास्क नहीं लगाने पर चेताया कि ‘लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।’

नीतीश ने आज पटना के विभिन्न क्षेत्रों राजा बाजार, सगुना मोड़, दानापुर कैंट, दानापुर, दीघा, अशोक राजपथ, मैनपुरा, राजापुल, गांधी मैदान, फ्रेजर रोड, डाकबंगला चैराहा एवं इनकम टैक्स गोलम्बर का दौरा कर अनलॉक की स्थिति का जायजा लिया।

दौरे के बाद नीतीश ने ट्वीट किया, ‘‘आज पटना शहर में कुछ इलाकों का भ्रमण किया। देखा कि कई लोग अभी भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। बिहारवासियों से अपील है कि मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की दूरी बनाए रखें।’’

उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने मंगलवार को आदेश जारी कर कहा था कि 9 जून से शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

आदेश में अगले एक सप्ताह तक 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुले रखने, दुकानों को सुबह 6 बजे से 5 बजे अपराह्न तक खोले जाने, सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, ट्रेनिंग, अन्य शैक्षणिक संस्थान के बंद रखने, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क, उद्यान और सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रखे जाने तथा सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक मनोरंजन, खेल-कूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अथवा समारोह प्रतिबंधित रखे जाने का निर्देश दिया गया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)