देश की खबरें | ठाणे पुलिस ने शरद पवार पर पोस्ट को लेकर मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को हिरासत में लिया

ठाणे, 14 मई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के लिए महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने शनिवार को मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को हिरासत में लिया।

मराठी में लिखे पोस्ट को शुक्रवार को चिताले ने साझा किया था जिसे कथित रूप से किसी और ने लिखा है।

इसमें सिर्फ उपनाम पवार और 80 साल की उम्र का उल्लेख है। राकांपा के अध्यक्ष 81 बरस के हैं।

इसमें ‘नरक इंतज़ार कर रहा है” और “ आप ब्राह्मणों से नफरत करते हो” जैसे शब्द लिखे हैं जो कथित रूप से पवार की ओर इशारा करते हैं। पवार की पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है जिसमें शिवसेना और कांग्रेस भी शामिल है।

पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था, “स्वप्निल नेटके की शिकायत पर चिताले के खिलाफ ठाणे के कलवा थाने में शनिवार को मामला दर्ज कर लिया गया है।”

उन्होंने बताया कि मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानिकारक जानी हुई बात को मुद्रित या उत्कीर्ण करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाला कोई बयान, अफवाह या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना) और 153 ए (लोगों के बीच शत्रुता फैलाना) के तहत दर्ज किया गया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)