देश की खबरें | वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे कार्य रविवार को भी जारी रहेगा

वाराणसी, 14 मई उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक बार फिर शुरू हो गया और यह रविवार को भी जारी रहेगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी की गयी और करीब 50 फीसदी सर्वे का काम पूरा हुआ, सर्वे का काम रविवार को भी जारी रहेगा ।

सर्वे का काम शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक ही किया गया । इसमें सभी पक्षकार और उनके अधिवक्ता और सहायक मौजूद रहे। सरकार की तरफ से पक्षकार राज्य सरकार, जिलाधिकारी वाराणसी, पुलिस आयुक्त, काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि आज की कार्यवाही में सभी पक्षों ने न्यायालय के आदेश का पालन किया। उन्होंने कहा कि लगातार चार घण्टे के सर्वे में लगभग 50 प्रतिशत से अधिक स्थानों का सर्वे किया जा चुका है। शर्मा ने बताया कि सर्वे का कार्य गोपनीय कार्य है और यह अदालत की निगरानी में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि किन-किन स्थानों का सर्वे हुआ है और क्या क्या मिला है, यह अभी बता पाना संभव नहीं है।

शर्मा ने बताया कि आज की कार्यवाही से सभी पक्षकार संतुष्ट हैं और रविवार को पुनः सर्वे का कार्य किया जाएगा। वादी और प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता और कोर्ट कमिश्नर ने बाहर निकलने के बाद कुछ भी बताने से इनकार किया।

वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने ‘पीटीआई-’ को बताया, “सर्वे कार्य शांतिपूर्ण तरीके से चला। किसी भी पक्ष ने कोई अवरोध उत्पन्न नहीं किया। सब कुछ सामान्य रहा। हमने (पुलिस आयुक्त और जिला मजिस्ट्रेट) सर्वे कार्य की बारीकी से निगरानी किया ।”

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)