खेल की खबरें | स्पेन और जर्मनी ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया

नयी दिल्ली, 14 मई गत चैम्पियन स्पेन और जर्मनी ने यूएफा यूरोपीय चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचकर अक्टूबर में भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया।

स्पेन और जर्मनी ने बोस्निया और हर्जेगोविना में खेली जा रही यूरोपीय महिला अंडर-17 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में क्रमश: फ्रांस और नीदरलैंड को हराया। अब रविवार को होने वाले फाइनल में दोनों एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

फ्रांस और नीदरलैंड के बीच रविवार को होने वाले तीसरे स्थान के मुकाबले की विजेता टीम भी फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिये यूरोप से क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम होगी। फीफा ने भारत में होने वाले आयु ग्रुप महिला टूर्नामेंट के लिये यूरोप को तीन स्थान दिये हैं।

जर्मनी और स्पेन इस तरह चीन, जापान, न्यूजीलैंड, अमेरिका, कनाडा, मेक्सिको, ब्राजील, चिली, कोलंबिया और मेजबान भारत के साथ शामिल हो जायेंगे जिन्होंने 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिये अपने स्थान सुनिश्चित कर लिये हैं।

सोलह टीमों के विश्व कप के लिये अभी सिर्फ अफ्रीकी प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का पता नहीं चला है। अफ्रीकी क्वालीफाइंग का फाइनल दौर अभी किया जाना बाकी है।

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भुवनेश्वर, मडगांव और नवी मुंबई में खेला जायेगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)