देश की खबरें | कश्मीरी पंडित की हत्या की जांच एसआईटी करेगीः जम्मू-कश्मीर प्रशासन

श्रीनगर, 13 मई जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बडगाम जिले में कश्मीरी पंडित कर्मचारी की हुई हत्या की जांच के लिए शुक्रवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की घोषणा की।

प्रशासन ने यह भी कहा कि मृतक कर्मचारी की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बडगाम जिले के चदूरा में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों के हमले में राहुल भट गंभीर रूप से घायल हो गए थे और श्रीनगर के अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘घृणित आतंकवादी हमले की सभी पहलुओं की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित करने का फैसला किया गया है। सबंधित पुलिस थाने के एसएचओ को भी सबद्ध किया गया है।’’

उन्होंने भट की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की। सिन्हा ने कहा कि प्रशासन भट की बेटी की शिक्षा पर होने वाले सभी खर्च को वहन करेगा।

भट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने प्रदर्शन किया जो घाटी में प्रधानमंत्री की प्रवासियों के लिए रोजगार पैकेज के तहत काम कर रहे हैं।

पुलिस ने शुक्रवार को बडगाम के शेखपुरा में प्रदर्शन कर रहे प्रवासी कर्मचारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारी भट की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर बढ़ रहे थे।

इस बीच, जिला प्रशासन ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफा देने की खबरों का खंडन किया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)