रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, रेल भवन से जुड़ा यह तीसरा मामला
जियो

नयी दिल्ली, 22 मई रेल भवन में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं। इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा यह कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा मामला है।

रेल भवन भारतीय रेलवे का मुख्यालय है।

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित कर्मी रेलवे सुरक्षा बल में कैडर पुनर्गठन पर काम कर रही थीं। वह 13 मई को अंतिम बार कार्यालय आईं थीं जिसके बाद रेल भवन ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर कार्यालय बंद कर दिया था क्योंकि उससे दो दिन पहले आरपीएफ के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं, जहां रेलवे के कई वरिष्ठ कर्मचारियों का घर है।

अधिकारियों ने बताया कि महिला कर्मचारी के साथ एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी काम कर रहे थे, जिन्हें 14 दिन घर में पृथक रहने के लिए कहा गया है, वहीं कुछ कनिष्ठ कर्मचारियों को भी पृथक-वास में रहने के लिए कहा गया है।

सूत्रों ने बताया कि कर्मी पहले से मधुमेह से पीड़ित हैं। वह कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हर तरह के एहतियात बरत रही थीं। उन्हें हल्का बुखार है और वह अभी घर पर ही निगरानी में हैं।

रेल भवन की चौथी मंजिल पर सबसे पहले एक कनिष्ठ कर्मी संक्रमित पाया गया गया था। वहीं कार्यालय परिसर से बंदरों को भगाने के लिए रखे गए लंगूर को नियंत्रण में रखने वाला व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया था। इन सभी मामलों को देखते हुए रेलवे ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए 14 और 15 मई को अपना कार्यालय बंद कर दिया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, लेटेस्टली स्टाफ ने इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया है)