देश की खबरें | राजस्थान : दलित युवक के परिवार से मिले सांपला, त्वरित कार्रवाई के निर्देश

जयपुर, 13 अक्टूबर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने हनुमानगढ़ जिले में एक दलित युवक की कथित तौर पर पीट पीटकर हत्या के मामले में बुधवार को सम्बद्ध प्रशासनिक अधिकारियों को तलब कर मामले की पूरी जानकारी ली व दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों को भरोसा दिया कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सांपला ने हनुमानगढ़ में संवाददाताओं से कहा,‘‘ मैंने पीड़ित परिवार से मिल कर संवेदना प्रकट की। मैंने मामले की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।’’

सांपला, आयोग के सदस्य सुभाष पार्थी के साथ हनुमानगढ़ पहुंचे। वह इस दौरान श्रीगंगानगर भी गए।

उल्लेखनीय है कि प्रेमपुरा गांव के जगदीश मेघवाल की कुछ लोगों ने कथित प्रेम प्रसंग के चलते पीट पीट कर हत्या कर दी थी। जगदीश के परिवार वालों ने उन तीन लोगों की भूमिका की भी जांच करवाने की मांग की है जिन्हें पुलिस क्लीनचिट दे चुकी है। वे परिवार के एक सदस्य को नौकरी व माता पिता को पेंशन की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले, भाजपा के प्रदेश महासचिव और विधायक मदन दिलावर की अध्यक्षता वाली एक समिति ने मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। समिति ने बाद में दावा किया हत्या के पीछे पैसे से संबंधित विवाद था। साथ ही समिति ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पर मामले में गुमराह करने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि जगदीश की गत सप्ताह बृहस्पतिवार को कुछ लोगों ने लाठियों से पीट पीट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने चार आरोपियों मुकेश कुमार, दिलीप कुमार, सिकंदर और हंसराज को गिरफ्तार कर लिया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)