देश की खबरें | राजस्थान: बूंदी में इमारत का एक हिस्सा ढहने से नौ श्रमिक घायल

कोटा (राजस्थान), 10 अगस्त राजस्थान के बूंदी जिले में बुधवार को एक इमारत का हिस्सा गिर जाने से नौ श्रमिक घायल हो गए। ये श्रमिक इमारत की तीसरी मंजिल पर निर्माण कार्य कर रहे थे। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बचाव अभियान के दौरान घायल हुए मंडल निरीक्षक (सीआई) सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बूंदी जिले के नैनवान शहर में बस अड्डे के पास एक ट्रांसपोर्टर की इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था।

नैनवान अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि हादसा शाम करीब साढ़े पांच बजे हुआ।

उन्होंने बताया कि इमारत ढहने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और मलबे में फंसे चार मजदूरों को बाहर निकाला, जबकि एक अन्य को थोड़ी देर बाद बाहर निकाला गया।

शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि घायल मजदूरों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चार को बूंदी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक योगेश चौधरी ने बताया कि अभियान के दौरान सीढ़ी पर चढ़ने के प्रयास में इमारत की पहली मंजिल से गिरने के कारण सुरेंद्र सिंह घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बचाव प्रयासों के दौरान वह स्वयं भी घायल हो गए।

चौधरी ने बताया कि सभी नौ श्रमिकों को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि हालांकि, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) का एक दस्ता घटनास्थल पर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि और कोई भी मलबे के नीचे न फंसा हो। उन्होंने बताया कि हादसे के समय इमारत के भूतल पर कोई नहीं था।

सीओ ने कहा कि हादसे के पीछे के कारणों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)